Priyanka Chopra Fitness Mantra: 40 की उम्र में चाहते हैं गॉर्जियस लुक, फॉलो करें प्रियंका चोपड़ा का रूटीन

Diksha Bhanupriy
Published on -
Priyanka Chopra Fitness Mantra

Priyanka Chopra Fitness Mantra Hindi: प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और ग्लैमरस एक्ट्रेस में से एक हैं, जो अब ग्लोबल एक्ट्रेस बन चुकी हैं और उन्हें हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करते हुए देखा जा चुका है।

फिलहाल तो वो अपनी फिल्म लव अगेन और वेब सीरीज सिटाडेल को लेकर सुर्खियों में हैं, लेकिन एक वजह और है जिसके कारण वो हमेशा चर्चा में रहती हैं और वो हैं उनका ब्यूटीफुल लुक जो हमेशा ही लोगों को दीवाना बना देता है। एक्ट्रेस अपनी फिटनेस का खास तौर पर ख्याल रखती हैं, चलिए आज आपको उनके कुछ फिटनेस मंत्र बताते हैं जिन्हें आप भी फॉलो कर सकती हैं और 40 की उम्र में भी जवां नजर आ सकती हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

ये है Priyanka Chopra Fitness Mantra

सुबह जल्दी उठना

प्रियंका चोपड़ा को देर से उठना पसंद नहीं हैं और वो जल्दी उठती हैं ताकि वो पूरा दिन फ्रेश रह सके। उठने के बाद वो अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल फॉलो करती हैं। वो सबसे पहले एक कप कॉफी पीती हैं और मॉर्निंग वर्कआउट उनके रूटीन का जरूरी हिस्सा है।

Priyanka Chopra Fitness Mantra

सप्ताह में 5 बार वर्क आउट

प्रियंका आमतौर पर हफ्ते में 5 बार वर्क आउट जरूर करती हैं। उन्हें अपने सारे काम खुद करना पसंद है। अपनी कार पार्किंग तक वो पैदल जाना पसंद करती हैं और लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करती हैं।

कार्डियो एक्सरसाइज

प्रियंका अपने रूटीन में कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं और वो रेसिस्टेंस ट्रेनिंग भी करती हैं। स्क्वाट्स और स्विमिंग उनकी पसंदीदा चीजों में से एक है। वो मांसपेशियों की ताकत को बढ़ाने और कार्डियो वैस्कुलर फिटनेस के लिए वो स्विमिंग को प्रेफरेंस देती हैं।

Priyanka Chopra Fitness Mantra

स्किपिंग रोप

प्रियंका को अपने प्रोफेशनल रूटीन के चलते कई बार बाहर का सफर करना होता है, इस वजह से वो रोजाना जिम अटेंड नहीं कर पाती हैं। उनका वक्त होटल के कमरों में गुजरता है इसलिए वो अपने साथ स्किपिंग रोप रखती हैं ताकि इसकी मदद से वो अपनी कार्डियो एक्सरसाइज कंप्लीट कर सकें।

Priyanka Chopra Fitness Mantra

इंडियन ब्रेकफास्ट

प्रियंका रहती भले ही विदेश में हों लेकिन खाने में उन्हें इंडियन चीजे ही पसंद हैं। वो ब्रेकफास्ट में पोहा, एवाकाडो, टोस्ट और ऑमलेट जैसी चीज खाना पसंद करती हैं। जब वो अपनी मां के साथ होती हैं तो चाय के साथ पराठे उनका पसंदीदा नाश्ता है।

देसी लंच

प्रियंका को रागी की रोटी बहुत पसंद है और वह देसी घी खाना प्रेफर करती हैं। लंच में वह आलू गोभी, दाल, भिंडी, दही, अचार और सलाद जैसी चीजें खाती हैं। उनके शाम के स्नैक्स में ड्राई फ्रूट्स और सूप शामिल होता है।

लाइट डिनर

डिनर में प्रियंका लाइटवेट खाना पसंद करती हैं। रात में वह सूप का सेवन करती हैं और अगर दिन में कम खाना खाया होता है तो वह ड्राई फ्रूट से बने हुए सूप को खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा वो डोसा, दही चावल और फिश करी जैसी चीजें भी पसंद करती हैं।

हाइड्रेशन से चमकती है त्वचा

त्वचा को साफ करने से लेकर टोन करने और मॉइश्चराइज करना एक्ट्रेस के स्किन केयर रूटीन में शामिल है। इसके अलावा त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए वो ढेर सारा पानी पीती हैं जिससे उनकी त्वचा चमकदार बनी रहती है।

Priyanka Chopra Fitness Mantra

स्ट्रेस से दूर

तनाव और टेंशन से दूर रहना शरीर को फिट रखने के लिए सबसे जरूरी चीज है। प्रियंका जब भी तनाव में होती हैं अपनी बेटी मालती के साथ खेलना और समय बिताना पसंद करती हैं। अगर उनकी मां उनके पास रहती हैं तो वह उनके साथ वक्त बिताते हैं और इस तरह से उनका तनाव पूरी तरह से दूर हो जाता है। आप भी अपने किसी करीबी के साथ वक्त बिता कर खुद को स्ट्रेस से दूर रख सकते हैं।

Priyanka Chopra Fitness Mantra

प्रियंका चोपड़ा कुछ इस तरह से खुद को फिट रखती है इसमें हेल्दी डाइट, एक्सरसाइज से लेकर स्किन केयर रूटीन और स्ट्रेस फ्री लाइफ सब कुछ शामिल है। इन सभी चीजों को अपनी डेली रूटीन में फॉलो करती हैं और यही वजह है कि वह हमेशा खूबसूरत और ग्लैमरस नजर आती हैं। 40 की उम्र में अगर आप भी प्रियंका की तरह ग्लोइंग स्किन और ग्लैमरस बॉडी चाहती हैं, तो उनकी तरह रूटीन फॉलो कर सकती हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News