Rahu Ketu Gochar: राहु-केतु बदलेंगे अपनी चाल, करेंगे गोचर, इन 4 राशियों पर होगा असर, होगी परेशानी

Rahu Ketu Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु-केतु हमेशा वक्री चाल चलते हैं, जो कुंडली में इसकी स्थिति को बहुत ही अशुभ माना जाता है। जिसका असर जातकों को होता है। इसे पापी ग्रह भी कहा जाता है। ये ग्रह 1 साल और 6 महीने होने पर राशि परिवर्तन करते हूँ। नए साल में भी राहु-केतु अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। गोचर 30 अतुबर 2023 को होने जा रहा है। इसका असर कई राशियों पर होगा। लेकिन ऐसी 4 राशि है जो इनके गोचर से सबसे ज्यादा प्रभावित होगी। आइए इन राशियों पर एक नजर डालें और जानें कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं।

मेष राशि को होगा आर्थिक नुकसान

आने वाले साल में राहु-केतु गोचर मेष राशि पर गहरा असर डालेगा, जो जातकों के लिए अशुभ हो सकता है। इससे खर्च बढ़ेंगे और आर्थिक नुकसान की संभावनाएं भी बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध भी खराब हो सकते हैं। बेवजह की भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है।

वृष राशि के लिए भी होगा अशुभ 

वृष राशि के जातकों पर भी इस गोचर का असर साल 2023 में नजर आ सकता है। आर्थिक तंगी हो सकती है। कम कमाई के बावजूद खर्चा बढ़ेगा। लंबी यात्रा के संयोग बन सकते हैं।

कन्या राशि की नौकरी पर संकट

नया साल कन्या राशि के जातकों के लिए भी अच्छा नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियाँ बढ़ सकती है। नौकरी पर संकट मंडरा सकता है। प्रोमोशन और और इंक्रीमेंट में दिक्कत आ सकती है। कारोबार में नुकसान की संभावनएं हैं।

मीन राशि वाले जरूर लें बड़ों की सलाह

साल 2023 में मीन राशि के जातकों की समस्या भी बढ़ने वाली है। यदि कर्ज ले रखा है तो इसके भुगतान में कई बाधाएं आ सकती है। कारोबार में घाटा भी हो सकता है। कोई भी फैसला लेने से बड़ों या विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता। यह मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। विशेषज्ञों की सलाह लें।