Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन अपने भाई-बहनों को दीजिये ये स्पेशल गिफ्ट्स, रिटर्न गिफ्ट में पाइये अनमोल मुस्कान

इसबार रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त को मनाया जाएगा। ऐसे में भाई बहन एक दूसरे को क्या तोहफे दे, इसको लेकर एक्साइटेड रहते हैं तो वहीं थोड़ा कनफ्युज भी हो जाते हैं। तो इस मुश्किल को आसान करने के लिये जानिए इस रक्षाबंधन आप क्या गिफ्टस दे सकते हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भाई-बहन के अटूट प्यार के बंधन का त्योहर रक्षाबंधन में बस कुछ ही दिन शेष हैं। इस बर रक्षाबंधन 22 अगस्त को मनाई जाएगी। इस त्योहार को मनाने के उत्साह में बाजार रंग-बिरंगी राखियों से सज गए हैं, तो वहीं बहनों ने भाई के लिये राखियां और भाईयों ने अपनी बहनों के लिये गिफ्ट्स की खरीरदारी भी शुरु कर दी है। वैसे तो बहन-भाई का रिश्ता हमेशा टॉम एंड जैरी की तरह होता है। साल भर दोनों एक दूसरे से लड़ाई करते हैं लेकिन रक्षाबंधन उनके लिये खास दिन होता है, जिसमें वो एक-दूसरे के लिये अच्छे और लंबे जीवन की कामना करते हैं। जहां बहने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर प्यार दिखाती हैं, तो वहीं भाई भी तोहफा देकर उन्हें यह एहसास दिलाता है कि वो कितने स्पेशल हैं। वैसे इस दिन भाई-बहन एक दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं, बस इसके लिए जरूरी है उनकी पसंद का और उनके जितना ही स्पेशल रक्षाबंधन गिफ्ट खरीदना। तो आईए आज जानते हैं की रक्षाबंधन के दिन आप अपने भाई-बहनों को किस तरह के तोहफे देकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

ये भी देखें- एसपी के सख्त निर्देश, अब पुलिसकर्मियों को सिंघम बनना पड़ेगा भारी

  • गैजेट्स

रक्षाबंधन के दिन आप अपनी बहन को गैजेट्स दे सकते हैं। स्मार्ट वॉच, मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट्स, हेडफोन, ब्लूटूथ स्पीकर आदी, ये ऑप्शन आप अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं। कोरोना संकट के बाद अधिकतर सभी गतिविधियां ऑनलाइन हो गई हैं। फिर चाहे वो स्कूल की क्लासेस हों, या कॉलेज की या ऑफिस! सारी एक्टिविटीज़ ऑनलाइन हो गई हैं, तो इस रक्षाबंधन गैजेट्स गिफ्ट करना सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

  • फिटनेस ट्रैकर बैंड

कोरोना और अन्य बीमारियों के चलते सेहत का खास ख्याल रखना सबके लिये जरूरी हो गया है। ऐसे में इस रक्षाबंधन गिफ्ट करने के लिए फिटनेस ट्रैकर गैजेट्स एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह फिटनेस ट्रैकर बैंड सेहत और फिटनेस की जानकारी ब्लूटुथ से स्मार्टफोन के जरिए कनेक्ट होकर ऐप पर बताता रहता है।

  • कस्टमाइज़्ड T-Shirts

इस रक्षाबंधन आप customised टी-शर्ट्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। इसमें आप टी- शर्ट्स पर कोट्स या फोटोज़ को कस्टमाइज़ करवा कर अपनी बहन या भाई को सरप्राइज़ दे सकते हैं।

  • मेकअप किट/ मेकअप ऑर्गेनाइज़र किट

अधिकतकर लड़कियों को मेकअप करना पहुत पसंद होता है। लड़कियां अपने साज- श्रृंगार के लिये तमाम मेकअप एसेंशियलस खरीदती हैं। ऐसे में इस रक्षाबंधन आप अपनी बहन को मेकअप से जुड़ी चीजें गिफ्ट कर सकते हैं, या फिर मेकअप को सही तरीके से अरेंज कर के रखने के लिये कोई मेकअप ऑर्गेनाइज़र किट खरीद सकते हैं। वैसे त्योहारों के चलते कई दुकानों और ऑनलाइन वेबसाइट्स पर ऑफर और वाउचर की भरमार होती ही है, तो इससे आप कम बजच में अच्छी खरीददारी भी कर सकते हैं।

  • चॉकलेट बॉक्स

चॉकलेट किसे नहीं पसंद? हर वर्ग का व्यक्ति चॉकलेट खाना पसंद करता ही है। ऐसे में आप चॉकलेट बॉक्स देकर अपने भाई-बहनों को खुश कर सकते हैं। अगर आपकी बहन उम्र में बहुत छोटी है और उसे ज्वेलरी व पार्लर में कोई इंट्रेस्ट नहीं है तो आप चॉकलेट बॉक्स ला सकते हैं। मार्केट में कई तरह के चॉकलेट बॉक्स सस्ते दामों पर मिल जाते हैं।

  • बुक्स

अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ने का शौक है, तो आप उसे उसकी पसंदीदा किताब भी दे सकते हैं। उसके पसंद की नॉवेल, या अगर आपकी बहन उम्र में छोटी है तो आप उससे ड्रॉइंग और कलर बुक्स भी गिफ्ट कर सकते हैं।

  • सनग्लासेस/ फैशन एक्सेसरीज़

आप फैशन से जुड़ी एक्सेसरीज़ भी गिफ्ट कर सकते हैं। सनग्लासेस, ब्रेसलेट, रिंग्स्, ज्वेलेरीज़, मोबाइल केस आदी। ये सारी मार्केट में बहुत आसानी से मिल जाती हैं साथ ही ये सभी अपने शौक के मुताबिक इसतेमाल भी करते हैं।

ये भी देखें- Bank Holidays : आज से लेकर 23 अगस्त तक लगातार बैंक बंद, देखिये आपके शहर का हाल