Raksha Bandhan 2023 : इस रक्षाबंधन बनाइये देसी मोमोज, जानिए स्वाद और सेहत से भरपूर ‘फरे’ बनाने की आसान विधि

Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन का त्योहार है और त्योहार का एक अर्थ होता है तरह तरह के पकवान। किसी भी पर्व पर हर घर में कुछ न कुछ खास जरुर बनता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि बहुत सारा तला हुआ, मीठा या गरिष्ठ खाने के बाद हमारा मन कुछ सादा और स्वादिष्ट खाने का करता है। या फिर ये भी कि बुजुर्गों और बच्चों के लिए ऐसा क्या बनाया जाए जो उनकी सेहत के लिए भी ठीक है और स्वाद में भी बेहतरीन रहे। आज हम आपके लिए ऐसी ही एक रेसिपी लेकर आए हैं।

आजकल ज्यादातर बच्चे मोमोज के बहुत दीवाने हैं। उनका बस चले तो वो हर शाम स्नैक्स में यही खाएं। लेकिन हम भी जानते हैं कि रोज रोज मोमोज खाना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं देसी मोमोज की रेसिपी। इस डिश को ‘फरे’ कहा जाता है और इसे छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और दक्षिण भारत के इलाकों में अलग अलग तरीके से बनाया जाता है। आज हम आपके लिए इसकी सबसे सरल विधि लेकर आए हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।