Rashifal 02 February 2023 : मेष-मिथुन-धनु-मकर के लिए दिन उत्तम, प्रमोशन, धन-निवेश का लाभ, यात्रा, वृषभ-वृश्चिक क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal

Rashifal 02 February 2023 : आज के ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वृषभ राशि में गोचर कर रहे। चंद्रमा मिथुन राशि में बैठे हैं किंतु तुला राशि में विराजमान है। धनु राशि में बुध गोचर कर रहे हैं जबकि मकर राशि में सूर्य, शुक्र और शनि कुंभ राशि में विराजमान है गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले को व्यवसायिक सफलता हाथ लगेगी। स्वास्थ्य थोड़ा बेहतर रहेगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय शुभ रहेगा। चंद्रमा आप के तीसरे घर में बैठे हैं। छोटे भाई से खुशखबरी मिल सकती है। कई योग के निर्माण से कार्य स्थल पर आपके कार्य की प्रशंसा की जाएगी। लाइफ पार्टनर की बातें आपकी पुरानी यादों को ताजा कर सकती है। बातचीत करते समय शब्दों का सोच समझकर चुनाव करें। आय में वृद्धि होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। पुराने मित्र और संबंधित से मुलाकात संभव है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले को आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। प्रेम संतान की स्थिति विपरीत बनी हुई है। धन का आवागमन बढ़ेगा। चंद्रमा के दूसरे घर में बैठे हैं। सत्य कर्म का आशीर्वाद मिलेगा। सामंजस्य में वृद्धि होगी। सामाजिक स्तर पर आज का दिन अच्छा रहने वाला है। छात्रों के बीच तालमेल अच्छा रहेगा। जिससे मन को थोड़ी शांति मिलेगी। हालांकि निवेश करने से बचने की सलाह दी जा रही है। कुटुंब में वृद्धि होगी।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए चंद्रमा आज आपकी राशि में रहेंगे। जिससे मन शांत हो सकता है। व्यापार में आज आप की स्थिति सामान्य रहेगी। हालांकि बढ़-चढ़कर बोलने से बचने की सलाह दी जा रही है वरना नुकसान हाथ लग सकता है। सितारे की तरह चमकेंगे कद बढ़ेगा। सामाजिक आर्थिक और पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जिस चीज की जरूरत होगी। उसकी उपलब्धता रहेगी जिससे मन को शांति मिलेगी। आज भाग्य आपके साथ रहेगा। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। दृढ़ निश्चय ही बने रहेंगे। लेनदेन और वसूली कर सकेंगे।

कर्क

कर्क राशि वाले के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। घरवालों का मन आनंदित रहेगा। पार्टनर से आज आपके मतभेद समाप्त हो सकते हैं। नौकरी में उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा ऊर्जा की कमी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति शुभ रहेगी। चंद्रमा आपके 12 में घर में बैठे हुए हैं। कानूनी मामले सुलझएंगे। लाइफ पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ेंगे। पेट संबंधित समस्या हो सकती है।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए चंद्र 11 घर में रहेंगे। कर्तव्य को पूरा करेंगे। मेडिकल और फार्मेसी व्यापार में आज से आपको धन लाभ हो सकता है। वरिष्ठ आपको नई जिम्मेदारी सौंपेंगे। आज आपकी पारिवारिक लाइफ अच्छी रहेगी। आय में लाभ मिलेगा। अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा में आज लाभ मिल सकता है। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन बेहद अच्छा रहने वाला है।

कन्या

कन्या राशि वाले को उच्च अधिकारी का आशीर्वाद मिलेगा। राजनीति में आप की अच्छी छवि दिखाई देगी। पिता के साथ आज आपके मनमुटाव हो सकते हैं। इसलिए संभल कर रहना होगा। मेहनत के लिए कार्य करेंगे। सेवा क्षेत्र से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज आपके विश्वास रंग लाएंगे। धन लाभ होता दिख रहा है। कामकाज के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। चंद्रमा 10th घर में रहेंगे। पिता के आदर्श पर चलेंगे फैमिली के साथ सहज महसूस करें। वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्र 9th घर में बैठे हैं। ज्ञान की प्राप्ति होगी ज्वेलरी व्यापार में आ रही दिक्कत दूर होगी। कार्यस्थल पर आज आप का प्रदर्शन शानदार रहेगा। परिवार के लिए समय निकाल सकेंगे। भाग्य साथ देगा यात्रा से लाभ होगा। धार्मिक बने रहेंगे।व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय बेहद शुभ कहा जा सकता है। साझेदारी में किसी काम के लिए हां करने से बचे वरना बड़ा नुकसान लग सकता है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले को आज संभलकर समय प्यार करना होगा। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। चंद्रमा आप के आठवें घर में बैठे हैं। ससुराल पक्ष से समस्या हो सकती है। व्यापार में कुछ खास लाभ नहीं होगा। कार्यस्थल पर अन्य कार्य में व्यस्त रहेंगे। मानसिक और शारीरिक पीड़ा का अनुभव करेंगे। सहकर्मी का साथ मिलेगा आज अपने से ज्यादा औरों के काम पर ध्यान लगाएंगे जो कि नुकसानदेह साबित हो सकता है।

धनु

धनु राशि वाले के लिए चंद्रमा सातवें घर में रहेंगे। व्यापार में लाभ होगा। कई तरह के योग का निर्माण हो रहा है। जिससे सेहत के मामले में अच्छा और उत्साहित महसूस करेंगे। कार्यस्थल पर आज आपका कार्य पूरा होगा। जिससे चेहरे पर अलग ही रौनक रहेगी। जीवन में उत्थान प्रगति देखने को मिल रही है। राजनीतिक लाभ मिलेगा। नौकरी की स्थिति अच्छी है। व्यापार में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मकर

मकर राशि वाले के लोग अन्य लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाए। अतिथि का आगमन हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर ध्यान देने की आवश्यकता है। विरोधी स्वयं नतमस्तक होंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। ननिहाल पक्ष से आज लाभ संभव है। चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। कर्ज से छुटकारा मिलेगा। मेहनत के बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

कुंभ

कुंभ राशि के लिए चंद्रमा पांचवे घर में बैठे। आकस्मिक धन लाभ होगा। आज कार्यस्थल पर आपकी कार्यकुशलता और स्मार्ट वर्क की सराहना की जाएगी । खट्टे मीठे अनुभव होंगे, परिवार के साथ किसी कार्य में शामिल रहेंगे। बच्चों की सेहत का ध्यान रखना सही रहेगा। प्रेम जीवन आजकल पुथल हो सकता है। भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। व्यापार अच्छा नजर आ रहा है।

मीन

मीन राशि वाले के लिए चंद्रमा चौथे घर में बैठेंगे। भूमि भवन वाहन का सुख मिलेगा। मार्केटिंग टीम कमजोर रहेगी। व्यापार में हानि हो सकती है। किसी विरोधी के बनाए जाल में फंस सकते हैं। सेहत को लेकर समस्या उत्पन्न होगी ।कलह से बचे।  घरेलू कलह के भी संकेत मिल रहे हैं। किसी के भी मामले को शांत होकर निपटाना सही रहेगा। हालांकि व्यर्थ के वाद विवाद में फंसे हुए कड़वा बोल सकते हैं। कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News