Rashifal 03 December 2022 : वृषभ कर्क तुला के लिए आज का दिन उत्तम, धन, स्वास्थ्य, उन्नति का लाभ, धनु सिंह क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 03 December 2022 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विराजमान है। मंगल वक्री अवस्था में है। वृषभ राशि में गोचर कर रहे, तुला राशि में केतु विराजमान है। सूर्य बुध और शुक्र वृश्चिक राशि में बैठे हैं। मकर राशि में शनि घूम रहे हैं जबकि गुरु और चंद्रमा का केसरी योग मीन राशि में बना हुआ है। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि वाले आज शरीर से तरोताजा महसूस करने के लिए आराम करें। मेहनत को पहचाना जाएगा और उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। सुदूर क्षेत्र में व्यापारिक समझौता हो सकता है। विदेश या कहीं दूर व्यापारिक तालमेल बैठेगा। भाग्य साथ देगा। खर्च की अधिकता रहेगी। मन परेशान रह सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम दिख रही है। कम्युनिकेशन स्किल प्रभावशाली रहेगी। जीवनसाथी उर्जा और प्रेम से भरपूर रहेगा।

वृषभ : वृषभ राशि का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। धन को बढ़ावा मिलेगा। हालांकि खर्च की अधिकता बढ़ेगी। मित्र मददगार साबित होंगे। व्यापारिक समझौते हो सकते हैं। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति संभव, यात्रा से लाभ हो सकता है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को नौकरी की स्थिति अच्छी है। बड़े बुजुर्गों का पूरा साथ मिलेगा। स्वास्थ्य प्रेम संतान और व्यापार का योग अद्भुत रहेगा। आर्थिक रूप से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। मेहनत करने पर धन लाभ के योग हैं। गलत संचार आपके दिन को नीरस बना सकता है। आपके रूप रंग और व्यक्तित्व में निखार लाने के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे।

कर्क : कर्क राशि वाले के खर्च में वृद्धि होगी। हालांकि धन की आमद की बढ़ती रहेगी। रिश्तेदार और दोस्तों से अप्रत्याशित लाभ मिलता नजर आ रहा है। प्रेम पर विजय प्राप्त करेंगे। धार्मिक यात्रा होगी। धर्म-कर्म में भाग लेंगेv स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संतान की स्थिति मध्यम रह सकती है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय शुभ है।

सिंह : सिंह राशि वाले को चोट लगने की संभावना है। वाहन धीरे चलाएं, किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। आंतरिक ज्ञान का अभाव होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। मीन राशि में चंद्रमा की स्थिति होने के कारण लंबे समय से चली आ रही समस्या समाप्त होगी। गुस्से पर काबू रखना आपके लिए हितकारी साबित होगा। आर्थिक नुकसान के संकेत मिल रहे हैं। आज दिल टूटने का अनुभव कर सकते हैं। किसी करीबी से कहासुनी हो सकती है। सावधान रहें।

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन आत्मचिंतन का दिन है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य संबंधित परेशानी होगी। जिसके कारण खर्चे बढ़ सकते हैं। पैसा निवेश करने से पहले दूसरों की सलाह लेना आपके लिए आवश्यक होगा। नौकरी चाकरी की स्थिति अच्छी है। छुट्टी सा महसूस करेंगे। जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा।

तुला : तुला राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। गुण ज्ञान की प्राप्ति होगी। ननिहाल पक्ष से लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। शुभता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य प्रेम सम्मान का लाभ मिलेगा। पेशेवर जीवन के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्य स्थल पर सहकर्मी से चतुराई से निपटे। घरेलू मोर्चे पर आसपास के नकारात्मक प्रभाव से सावधान रहें। दोस्तों से अप्रत्याशित लाभ मिलेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले जीवन को बेहतर स्थिति में बदलने के लिए खुद को प्रेरित महसूस करेंगे। माता-पिता की उपेक्षा करने से बचे और प्रिय अफवाहों पर ध्यान ना दें। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज रिश्तेदार के साथ एक शानदार समय बीतेगा। भाई बहन के साथ शॉपिंग मॉल और घूमने का प्लान बना सकते हैं। भावात्मक संबंधों में अतिशय से बचे। विद्यार्थियों के लिए अभी का समय बेहद सुबह है। परीक्षा प्रतियोगिता में लाभ मिलेगा।

धनु : भूमि और वाहन संबंधित खरीदारी करना चाहे तो आज का दिन शुभ है। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। स्वास्थ्य ठीक चल रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम बनी हुई है। बजरंगबली की आराधना करने से आपको लाभ मिलेगा। सेहत और रंग रूप का ध्यान दें। माता पक्ष से धन लाभ की संभावना है।

मकर : मकर राशि वाले किसी नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। शुभ समय है। किया गया प्रयास सफल होगा। पीली वस्तु का दान करना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। स्वास्थ्य का ठीक से ध्यान रखें। भविष्य में आर्थिक तंगी से बचने के लिए पैसे का निवेश करें। गलतफहमी और विवादों से बचने के लिए परिवार के सभी लोगों की बात को सुनना आवश्यक होगा। आज आपके पास खुद के लिए खाली समय होगा। शाम को कुछ पुराने दोस्त मिलने आ सकते हैं।

कुंभ : कुंभ राशि वाले आशावादी बने रहेंगे। आत्मविश्वास और लचीलापन को बढ़ावा दे। डर नफरत जैसे नकारात्मक भावना को छोड़ने के लिए खुद को तैयार करें। आज संस्थान के माध्यम से धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। आज आपको खुद के संतान पर गर्व महसूस होगा।

मीन : मीन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। भविष्य की योजना पर कार्य करेंगे। जीवन साथी सहायता के समय आपके साथ खड़े रहेंगे। नए निवेश से पहले माता-पिता की सलाह अवश्य ले। दूसरों से सीखने की कोशिश करें। दफ्तर में लंबित कार्य को पूरा करें। जिस चीज की जरूरत होगी। उसकी उपलब्धता होगी। स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। व्यापार भी बेहद अच्छा है।