Rashifal 03 January 2023 : मेष-वृश्चिक-मीन को स्वास्थ्य, पदोन्नति, प्रतिष्ठा, निवेश लाभ, मिथुन-मकर को सावधान रहने की जरूरत, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

आज के पंचांग की बात करें तो पौष शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है। मंगलवार दिन होने के कारण हनुमान जी का पूजा करना सही रहेगा। द्वादशी तिथि के साथ आज पौष पुत्रदा एकादशी व्रत का पारण किया जा रहा है। इसके साथ ही पौष मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:01 तक रहेगी। इसके बाद त्रयोदशी तिथि का आरंभ हो जाएगा। दोपहर 2:48 से 4:06 तक राहुकाल रहेगा।

Aaj Ka Rashifal 03 January 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विराजमान है। मंगल और चंद्रमा अप्रत्यक्ष रूप से लक्ष्मी योग का निर्माण किए हुए हैं और वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। मंगल वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं जबकि तुला राशि में केतु विद्यमान है। सूर्य और बुध धनु राशि में बैठे हैं। बुध वक्री अवस्था में है। शुक्र मित्र के राशि में है और शनि अपनी ही राशि में गोचर करें हैं। गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

मेष :

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। धन आगमन होगा। वाणी पर ध्यान रखना आवश्यक होगा वरना नुकसान लग सकता है। आपस में तू तू मैं मैं के संकेत मिलते नजर आ रहे है। किसी काम को आज पूरी रुचि के साथ करने की कोशिश कर सकते हैं। निवेश करेंगे तो नुकसान होगा। पुरानी गलती से आज आपको सबक लेने की आवश्यकता होगी। परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी। भव्यता और संस्कारों को बढ़ावा देंगे।

वृषभ :

वृषभ राशि के सितारे बुलंद हैं। पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। व्यापार अच्छा रहेगा। सुख और समृद्धि भरा दिन रहेगा। एनर्जी से भरपूर रहेंगे। भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहने वाला है।

मिथुन :

मिथुन राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्रभावित रहेंगे। प्रेम संस्थान की स्थिति बहुत अच्छी नजर आ रही है। व्यापार में लाभ होगा। आज का दिन खर्च भरा रहेगा। खर्च से परेशानी होगी। विरोधी की बात से परेशान रहेंगे। वाद-विवाद की बात पनप सकती है। सावधान रहने की आवश्यकता है।

कर्क :

कर्क राशि के लिए आज का दिन बेहद लाभकारी साबित होगा। संतान पक्ष से लाभ मिलेगा। सेहत में चल रही गिरावट से परेशान है तो आज आपकी परेशानी दूर होगी। लोगों के साथ वाद विवाद में पड़ सकते हैं। शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

सिंह :

सिंह राशि के जातकों को आज कोर्ट कचहरी में लाभ मिलेगा। परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई है। स्वास्थ्य संतान की स्थिति भी अच्छी है। व्यापार में लाभ होगा। हरी वस्तु का दान करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। लाल वस्तु को अपने पास रखे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का समय सामान्य है।

कन्या :

कन्या राशि वाले धार्मिक गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगे। भाग्य के मामले में आज भाग्यशाली साबित होंगे। आध्यात्मिक विषयों में रूचि रहेगी। साझेदारी में वृद्धि देखने को मिल सकती है। आज सुविधा का दिन है। प्रभावशाली परिणाम सामने आएंगे। निसंकोच अपनी बात रखने की परिस्थिति बनेगी। स्वास्थ्य में बचाव पक्ष कमजोर दिख रहा है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। परिस्थिति अनुकूल है।

तुला :

तुला राशि वाले को सावधान रहने की जरूरत है।परेशानी में पड़ सकते हैं, परिस्थिति प्रतिकूल होगी। व्यापार मध्यम गति से आगे बढ़ेगा। वाहन सावधानी से चलाना होगा। धन उधार लिया है तो आज वापस मिलने के आसार बेहद कम है। बड़े निवेश से पहले वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा आवश्यक।

वृश्चिक :

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। रोजी रोजगार में तरक्की के योग है। स्वास्थ्य प्रेम और व्यापार की दृष्टि अद्भुत नजर आ रही है। सामूहिक प्रयास करते रहेंगे। करियर कारोबार में तेजी देखने को मिलेगी। खानपान में सात्विकता रखें। नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी।

धनु :

धनु राशि वाले को नौकरी में लाभ मिलेगा, व्यापार में जिम्मेदारी बढ़ेगी। काम का संबंधों में सहजता रहेगी। करियर कारोबार के लिए आज बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे, नियम अनुशासन की दृष्टि से आज महत्वपूर्ण दिन है। सूझबूझ और सजगता से काम करेंगे। सेवा कार्य और प्रबंधन में अनुकूलता रहेगी।

मकर :

मकर राशि अध्ययन में रुचि रहेगी। सलाह से लाभ मिलेगा। शारीरिक गतिविधि बढ़ेगी। बड़ों का सम्मान करें, लक्ष्य पर आज फोकस करने की आवश्यकता है। भावनाओं को नियंत्रण में रखें। स्वास्थ्य प्रेम संतान की स्थिति मध्यम बनी हुई है।

कुंभ :

भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी। गृह कलह के शिकार हो सकते हैं। व्यापार करने वाले को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।जीवन साथी का पूरा साथ और सानिध्य मिलेगा। दैनिक खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक होगा।

मीन :

मीन राशि के लिए आज का दिन खुशियों भरा होगा। अविवाहित जातकों को साथी से मुलाकात संभव है। कार्यस्थल में पद प्रतिष्ठा मान-सम्मान में वृद्घि होगी। पदोन्नति की संभावना बनती नजर आ रही है। हालांकि मन की बात किसी से भी शेयर करने से बचें। कोई इसका फायदा उठा सकता है। मित्र आप के विरुद्ध षड्यंत्र करते नजर आएंगे।