Rashifal 04 February 2023 : वृषभ-मिथुन-सिंह-कन्या को धन लाभ, भौतिक सुख, नौकरी, स्वास्थ्य-यात्रा से लाभ, मेष-वृश्चिक-धनु सेहत का रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 04 February 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। चंद्रमा कर्क राशि में बैठे हैं जबकि केतु तुला राशि में विराजमान है। बुध धनु राशि में है। सूर्य मकर राशि में शुक्र और शनि की युति कुंभ राशि में नजर आ रही है जबकि गुरु अपनी ही राशि मीन में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

चंद्रमा मेष राशि के तीसरे घर में बैठे हैं।  आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी, गृह कलह के भी संकेत मिल रहे हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा संतान की स्थिति पहले से बेहतर रहने वाली है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।  विरोध और वाद-विवाद से बचें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है। कारोबार में लाभ के नए अवसर मिलेंगे। धार्मिक प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। आर्थिक लाभ होगा। मेडिकल और फार्मेसी व्यापार में आज नई कंपनी के साथ संबंध स्थापित होंगे। आज का दिन लाभकारी रहने वाला है। यात्रा सफल होंगी। नई योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न रहेगा किया गया। पुरुषार्थ सार्थक होगा। जीविका के क्षेत्र में आज प्रगति है। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। भाई और मित्र के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रह सकता है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले को धन यश कीर्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आज व्यवसायिक मामले में सफलता मिल सकती है। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। इसके साथ ही धन की प्राप्ति होगी। हालांकि निवेश से बचने की सलाह दी जा रही है। चंद्रमा आज मिथुन राशि में रहेंगे।  बौद्धिक विकास होगा। होटल और रेस्टोरेंट व्यापार में पूर्व की स्थिति को पिलाने का प्रयास करेंगे। कार्यस्थल पर मेहनत और टीमवर्क से अधूरे काम को पूरा कर सकेंगे। स्नेह पूर्ण रवैया रहेगा। जिससे लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। आर्थिक तौर पर बड़ा लाभ मिल सकता है।

कर्क

कर्क राशि की राशि का दिन सुखद आने वाला है। आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सॉफ्ट एनर्जी बढ़ेगी सितारों की तरह चमकेंगे। स्वास्थ्य प्रेम संतान का लाभ मिलेगा। चंद्रमा 12 घर में बैठे हैं। नए संपर्क स्थापित हो सकते। हालांकि इस संपर्क से हानि की संभावना अधिक है। विरोधी आपके कार्य की निंदा करेंगे। काबिलियत को ध्यान में रखते हुए नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

सिंह

सिंह राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आज आप सुखद और सकारात्मक महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधूरे काम को समय पर पूरा करें।  प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ती जा रही है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का समय सुखद माना जा सकता है। खर्च की अधिकता रहेगी। जिससे मन परेशान होगा। किसी अज्ञात भय से पीड़ित रहेंगे। सिरदर्द और नेत्र पीड़ा से परेशान रह सकते हैं। चंद्रमा 11 घर में बैठे हैं। आज धन लाभ हो सकता है। सिक्योरिटी सेवा में मेन पावर बढ़ाने की कोशिश करेंगे। परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए चंद्रमा दसवें घर में है।  आज आपके जॉब में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। स्वयं में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। लव लाइफ और पार्टनर के साथ आज का दिन मिलाजुला रहेगा। रुका हुआ धन मिलेगा नवीन साधन से पैसे आ सकते हैं। पुराने साधन से भी धन लाभ के संकेत हैं। प्रेम संतान की स्थिति थोड़ी माध्यम बनी हुई है। कारोबार में वृद्धि होगी ।  लाभ के अवसर रहेंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है।

तुला

सरकारी तंत्र का साथ मिलेगा राजनीतिक लाभ हो सकता है। कोर्ट कचहरी में विजय प्राप्त होंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा नौवे घर में बने हुए हैं। धार्मिक कार्य में मन लगेगा। बिजनेस में नए प्रोजेक्ट के आगे बढ़ने का, कार्य स्थल पर किसी प्रोजेक्ट में सहायता मिलेगी। प्यार और पार्टनर का लाभ मिल सकता है। कार्य में आ रही बाधा दूर हो गई है। लापरवाही करने से बचे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए चंद्रमा आठवें घर में बने हुए हैं। यात्रा के योग हैं।  हालांकि यात्रा से समस्या उत्पन्न हो गई। अतिरिक्त आय के लिए किए गए प्रयास असफल रहेंगे। जॉब में आज सुनहरे अवसर गंवा सकते हैं। सेहत के मामले में आज आपको सावधानी बरतनी होगी। भाग्य साथ देगा। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा । धार्मिक बने रहेंगे। तरक्की के बाल प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।  मन में निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे।

धनु

धनु राशि वालों के लिए बन परेशान रह सकता है। शैक्षणिक कार्य में सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र की नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। चोट चोट लग सकती है। परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। बचकर समय को पार करें। प्रेम संतान की स्थिति थोड़ी विपरीत है। धनु राशि के लिए चंद्रमा सातवें घर में बैठे हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। शादीशुदा लाइफ में किसी बात को लेकर सरप्राइस मिल सकता है।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में रहेंगे। मानसिक तनाव होगा किसी महत्वपूर्ण योजना को पूरा करने के प्रयास सफल होंगे। कार्यस्थल पर आज का दिन खास नहीं रहेगा ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती है स्वास्थ्य का ध्यान रखना आपके लिए बेहद जरूरी है । जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। रोजी रोजगार में आज तक की मिल सकती है। शुभता में वृद्धि होगी।

कुंभ

कुंभ राशि वाले को गुण और ज्ञान प्राप्ति होगी। शत्रु पर विजय हासिल करेंगे। प्रेम का आज भरपूर सहयोग मिलेगा। जिससे मन प्रसन्न रह सकता है। चंद्रमा पांचवी घर में बैठे हैं। छात्रों की पढ़ाई में बड़ा बदलाव आएगा। कार्यस्थल पर थोड़ी मेहनत से अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। सेहत के मामले को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे।

मीन

मीन राशि के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यापार में कुछ गिरावट का सामना करना पड़ सकता है। विश्वास को बनाए रखना चाहिए। कार्यस्थल पर कुछ रुकावटें कार्य में चुनौती उत्पन्न कर सकती है। चंद्रमा आप के चौथे घर में बैठे हैं। लाइफ पार्टनर की किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं। लिखने पढ़ने में समय व्यतीत करेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अद्भुत रहने वाला है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News