Rashifal 07 January 2023 : मेष-धनु-मकर को सुनफा योग का मिलेगा लाभ, धन, पदोन्नति, निवेश लाभ, मिथुन-वृश्चिक रखें क्रोध पर नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

आज के पंचांग की बात करें तो माघ कृष्ण पक्ष प्रारंभ हुआ है। 7 जनवरी शनिवार कृष्ण प्रतिपदा, सुबह 6:49 तक उसके उपरांत प्रतिपदा तिथि का आरंभ होगा। पुनर्वसु नक्षत्र रात्रि 3:07 तक उसके उपरांत पुष्य नक्षत्र का आरंभ होगा। राहु काल सुबह 9:00 बजे से प्रातः 10:30 तक रहेगा। चंद्रमा 8:23 तक मिथुन राशि में रहेंगे। उसके उपरांत कर्क राशि में प्रवेश करेंगे।

Aaj ka Rashifal 07 January 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु, मंगल वक्री अवस्था में वृषभ राशि में, मिथुन राशि में चंद्रमा विराजमान है। केतु तुला राशि में बैठे हैं। सूर्य और बुध धनु राशि में विराजमान, शुक्र और शनि मकर राशि में विद्यमान है। गुरु और शनि अपनी अपनी राशि में गोचर कर रहे हैं। जाने 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले आज ऊर्जावान बने रहेंगे, कार्य में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। मित्रों के साथ मौज मस्ती करेंगे, आज के दिन का पूरा लाभ उठाएंगे। धन के आसार नजर आ रहे हैं, उठापटक की स्थिति रहेगी। प्राथमिकता से कार्य का निर्धारण करेंगे। कार्यस्थल पर आज आपको लाभ मिलेगा। चार महत्वपूर्ण योग के निर्माण के साथ नौकरी के आसार बनते नजर आ रहे हैं। थकावट होगी। जीवन साथी के साथ आज का दिन बेहतर है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले व्यापार की मुश्किलों को हल कर पाएंगे, वर्कस्पेस पर सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। मौखिक विवाद पर ध्यान देने की आवश्यकता है। रुपए पैसे खर्च करने से बचें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहने की संभावना है। धैर्य और बुद्धिमता में कमी होगी। आज का दिन बेहतर रहेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले को कठिन परिश्रम करना होगा। प्रमोशन और ट्रांसफर के आसार बनते नजर आ रहे हैं। संबंधों में मनमुटाव की संभावना बन रही है। इसके अलावा अचानक की यात्रा की योजना बन सकती है। मिथुन राशि वाले ऊर्जावान बने रहेंगे। कुल मिलाकर शारीरिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय सुखद समझ में आ रहा है। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, दिन मिलाजुला रहेगा। किसी से उधार लिए हैं तो आज राशि मिलने के आसार, मूल्यवान वस्तु के प्रति सावधान रहें।

कर्क

कर्क राशि वाले को आज ऊर्जा की कमी रहेगी। रुपए पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतना होगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी। संतान व्यापार भी ठीक-ठाक रहेगा। कुल मिलाकर आज की स्थिति सामान्य कही जा सकती है। वेब डिजाइनिंग और प्रिंट मीडिया से जुड़े लोगों को आज लाभ मिल सकता है। लव और लाइफ पार्टनर के बीच तालमेल अच्छा नहीं रहेगा। अप्रत्याशित घटना घटित हो सकती है। भाई बहन के साथ संबंधों में विकास संभव है। मन में कटुता के भाव रहेंगे।

सिंह

जीवन साथी के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। रिश्तो पर गहरापन आएगा। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहेगी, प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। कार्यस्थल पर आज पदोन्नति की संभावना बनती नजर आ रही है । वरिष्ठ का साथ मिलेगा।

कन्या

कन्या राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है, प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान व्यापारिक दृष्टिकोण से समय धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। आज आपको सतर्क रहना होगा। माता-पिता के सहयोग से लाभ मिलेगा। मन थोड़ा परेशान रह सकता है, रोजगार में वृद्धि होगी।

तुला

परिवार के सामने एक अलग पहचान बनेगी, आज का दिन लाभदायक साबित होगा। नकारात्मकता से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। स्वास्थ्य फिल्म संतान की स्थिति अच्छी है। रोजी रोजगार में तरक्की के आसार बनते नजर आ रहे हैं । निवेश में आपको लाभ मिलेगा। बिजनेस में आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकते हैं। छाती में दर्द की समस्या उत्पन्न होगी।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले को आज कार्यस्थल पर विवाद करने से बचने की सलाह दी जा रही है। महत्वपूर्ण निर्णय लिए सबसे में सही होगा। फिलहाल आज रिश्तो में ईमानदारी आवश्यक है। टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी जा रही है। परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। कोई भी जोखिम लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। शारीरिक जोखिम बिल्कुल ना, लग्नेश आपकी वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं, ऐसे में आप का बचाव पक्ष बेहद कमजोर है। भविष्य में धन लाभ की संभावना है, भय पीड़ा और भ्रम की स्थिति बनी रहेगी।

धनु

धनु राशि वाले को रोजी रोजगार में तरक्की के योग हैं। कार्यस्थल पर आज पदोन्नति की संभावना बनती नजर आ रही है। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। बुधादित्य वासी आयोग से बिजनेस में किसी विदेशी कंपनी से आर्डर मिल सकता है। सप्ताह के अंत में प्रोत्साहन मिलेगा। परिवार के बड़े बुजुर्ग का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। चेहरे पर खुशियां बनी रहेगी। छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल रहने वाला है। छवि का निर्माण सकारात्मक तरीके से हो रहा है। सहायक सिद्धि के योग हैं।

मकर

मकर राशि वाले को व्यापार के मामले में सतर्कता बरतने की सलाह दी जा रही है। कोई परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नुकसान से बचने बेहतर है कि बड़ों के सुझावों का पालन करें।

कुंभ

तीन योग के निर्माण से आज व्यापार में सफलता मिलेगी। वरिष्ठों का साथ मिलेगा। भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय लेने से बचें। मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। चिड़चिड़ापन बना रहेगा। आकस्मिक खुशी मिलेगी।

मीन

भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। कलह से बचने की सलाह दी जा रही है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार ठीक ठाक चल रहा है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। कार्यस्थल पर आयोजित दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है।