Rashifal 08 December 2022 : मेष-वृषभ-कन्या-वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम, धन पद सम्मान स्वास्थ्य लाभ, तुला-धनु रहे सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 08 December 2022 : आज के ग्रहों की स्थिति पर बात करें तो मेष राशि में राहु मंगल और चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है। तुला राशि में केतु विराजमान है। सूर्य वृश्चिक राशि में बैठे हुए हैं। शुक्र और बुध धनु राशि में गोचर कर रहे हैं जबकि मकर राशि में शनि विराजमान है। मीन राशि में गुरु गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं। 12 राशियों का भविष्यफल :

मेष : मेष राशि वाले के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। कुटुंब में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य डगमग होगा। प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का समय शुभ रहेगा। कुछ रोमांटिक योजना बनाएंगे। आप और आपके पार्टनर के बीच चीजें संतुलित रहेगी। ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए आज तरक्की भरा दिन रहेगा। सामाजिक आर्थिक और व्यापारिक मामले में सफलता मिलेगी। जरूरत के हिसाब से चीजें उपलब्ध होगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। निजी समस्याएं मानसिक प्रसन्नता को भंग कर सकती है। जमीन जायदाद में निवेश लाभदायक रहेगा। नए दोस्त बनेंगे। किसी खास का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहेंगे।

मिथुन : मिथुन राशि वाले को अधिक उत्साहवर्धक होना हानिकारक साबित होगा। इससे बचने की सलाह दी जा रही है। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। संतान के कारण आर्थिक लाभ के योग हैं। किसी करीबी से अत्यधिक अप्रत्याशित मूड में मुलाकात संभव है। मन चिंतित रहेगा। किसी अज्ञात घर से पीड़ित रहेंगे। आंखों में चोट लग सकती है सावधान रहें।

कर्क : कर्क राशि वाले की आय में वृद्धि होगी। आज का दिन शुभ रहेगा। अच्छे समाचार की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति उत्तम है। व्यापार में अद्भुत लाभ की संभावना नजर आ रही है। आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए आशावादी बने रहेंगे सुरक्षित वित्तीय योजनाओं में निवेश करना सफल रहेगा। काम करते अधिक दबाव रहेगा। किसी करीबी दोस्त से सरप्राइस मिल सकता है।

सिंह : सिंह राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। राजनीतिक गलियारों में आज आपको सफलता मिल सकती है।प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक सफलता मिलने के आसार हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा। तनाव और घबराहट की वजह से महत्वपूर्ण फैसले लेने को मजबूर होना पड़ सकता है। महिलाओं को कार्यक्षेत्र में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अनजाने में गलतियां करेंगे। जिसके कारण वरिष्ठ जनों से डांट खानी पड़ सकती है।

कन्या : कन्या राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा दोस्त के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताएंगे। जीवन साथी की ओर से लापरवाही के कारण तनाव में आएंगे। पढ़ाई और नौकरी के सिलसिले में घर से दूर रह रहे लोगों का दिन अच्छा रहेगा। रिश्तेदारों के साथ बिताया गया समय फायदेमंद साबित हो सकते हैं। धार्मिक बने रहेंगे। पूजा पाठ में मन लगेगा। यात्रा से लाभ होगा।

तुला : तुला राशि वाले वाहन चलाते समय सावधान रहे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी नजर आ रही है। व्यापार में लाभ मिलने के आसार हैं। कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। शाम के समय थोड़ा बचकर पार करें। उन्नति के योग हैं।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। चली आ रही परेशानी दूर होगी। छुट्टी सा महसूस करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। घरेलू चिंता से चिंतित रहेंगे। व्यापारियों और व्यवसायियों के साथ गठजोड़ से जाने की संभावना है। आर्थिक मामले में जुड़ा कोई भी कदम सोच-समझकर उठाएं।

धनु : धनु राशि वाले की विरोधी उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति मध्यम हो सकती है। संतान की वजह से आर्थिक लाभ हो सकते हैं। आज का समय अनुकूल है। घर के माहौल में अनुकूल बदलाव की संभावना है। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी।

मकर : मकर राशि वाले को व्यायाम करने से सेहत में सुधार संभव है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगी। भविष्य में किसी भी तरह की आर्थिक समस्या से बचने के लिए धन संचय आवश्यक। माता-पिता और मित्र की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी। नए विचार को परखने के लिए आज का समय बहुत शुभ है। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना ले। व्यापार से चल रहा है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ : कुंभ राशि के भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्घि होगी। घर में उत्सव का माहौल होगा। हालांकि गृह क्लेश की संभावना भी बन रही है। स्वास्थ्य प्रेम के लिए आज का समय अच्छा है। कलह से बचने की सलाह दी जा रही है। हरी वस्तु अपने पास रखना आपके लिए हितकर साबित हो सकते हैं।

मीन : मीन राशि वालों को व्यवसायिक सफलता मिलेगी। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। स्वास्थ्य में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। सक्रिय और फुर्तीले रहेंगे। स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगी। शादीशुदा जोड़ों को आज संतान की शिक्षा पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करेंगे।