Rashifal 09 December 2022 : मेष-मिथुन-सिंह-वृश्चिक के लिए दिन उत्तम, निवेश, नौकरी, यात्रा का लाभ, कर्क तुला को होगा नुकसान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 09 December 2022 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विराजमान है। मंगल वृषभ राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। चंद्रमा मिथुन राशि में प्रवेश कर चुके हैं जबकि तुला राशि में केतु विराजमान है। वृश्चिक राशि में सूर्य बैठे हैं। बुध और शुक्र धनु राशि में है जबकि शनि स्वग्रही होकर मकर राशि में और गुरु स्वग्रही हो कर मीन राशि में गोचर कर रहे हैं।

आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : मेष राशि वाले को नकारात्मकता से बचने की सलाह दी जा रही है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। भावनाओं को वश में रखना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। जीवन में उन्नति करते हुए दिखाई दे रहे हैं। स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा। अपने काम को जल्दी पूरा करने की कोशिश करें। रोमांचक नई स्थिति उत्पन्न होगी। आर्थिक लाभ के योग हैं।

वृषभ : सेहत की दृष्टि से आज का दिन बेहद लाभदायक है। कारोबार को मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण फैसले सकते हैं। विवादित मुद्दों से बचें। संचार व्यवस्था अच्छी होगी। क्रोध से बचने की सलाह दी जा रही है। धन का आगमन बढ़ेगा। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम रहेगी।

मिथुन : मिथुन राशि वाले के मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखना होगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक लाभ के योग हैं। मानसिक शांति के लिए दान पुण्य करना सही रहेगा।

कर्क : चंद्रमा के मिथुन राशि में रहने के कारण कर्क राशि वाले आज अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। आसपास के लोग आपका उत्साह बढ़ाएंगे। लंबे समय के बाद आज आप सुकून महसूस करेंगे। आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी। अज्ञात भय सताएगा। ऊर्जा का स्तर थोड़ा कम रहेगा।

सिंह : सिंह राशि वाले की आय में वृद्धि हो। गी शुभ समाचार के लिए आज का दिन उत्तम है। स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज बेहद महत्वपूर्ण दिन है। पैसा उधार देने से पहले विश्वसनीयता की जांच आवश्यक है। वाद विवाद से बचें।

कन्या : कन्या राशि वाले आज सकारात्मकता से विकसित रहेंगे। परिवार का ध्यान रखें। बैंकिंग से जुड़े काम सावधानी से निपटाने होंगे। आपके द्वारा किए गए कार्य के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। घर के काम में व्यस्त रहेंगे। राजनीतिक लाभ मिलने के योग हैं। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। शनि देव को प्रणाम करें।

तुला : तुला राशि वाले के लिए आज परिस्थिति अनुकूल बनी हुई है। स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। संतान का साथ मिलेगा। धार्मिक बने रहेंगे। शादीशुदा लोगों को संतान की शिक्षा पर अत्यधिक खर्च करना पड़ेगा। आज लंबित कार्य पूरे होने की संभावना है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले आज का समय थोड़ा बचकर पार करे।परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। विरोधी सक्रिय होंगे। भविष्य में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए छात्र पढ़ाई में ढिलाई न बरतें।

धनु : जीवन साथी के साथ मिलेगा। छुट्टी अनुभव करेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होने की संभावना है। खेलकूद के किसी गतिविधि में खुद को व्यस्त रखेंगे। यात्री को अपने सामान की देखभाल करनी होगी। आज आपके बच्चों के लिए उपलब्धि भरा दिन होगा।

मकर : मकर राशि वाले को आज अपने शरीर का ध्यान रखना होगा। थकान का अनुभव करेंगे। माता पक्षी से धन लाभ की संभावना है। पद प्रतिष्ठा मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। हालांकि खुद को सचेत रखने की आवश्यकता है। संतान पक्ष के दायित्व की पूर्ति होगी। दिन सामान्य रहेगा।

कुंभ : कुंभ राशि वाले को सतर्क रहना होगा। भावुक मन से किसी भी निर्णय को लेने से बचें। आज हानि की संभावना है। कॉमर्स के स्टूडेंट के लिए आज का समय अच्छा है। संतान की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। व्यापार अच्छा रहेगा।

मीन : सकारात्मक सोच और उज्जवल पक्ष से लाभ मिलेगा। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। रचनात्मक क्षमता में वृद्धि होगी। अप्रत्याशित पुरस्कार का लाभ मिलेगा। जीवनसाथी आपके रोजमर्रा की जरूरत को पूरा करेगा।