Rashifal 10 November 2022 : शुक्र-सूर्य का राशि परिवर्तन, सभी राशियों पर पड़ेंगे विशेष प्रभाव, आज मेष मिथुन वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को पराक्रम और आत्मा का कारक माना जाता है। सूर्य देव 16 नवंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य देव मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि में शुक्र के साथ सूर्य की युति देखने को मिलेगी। सूर्य मेष के आठवें भाव में गोचर करेंगे। मेष राशि को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। ग्रहों की राशि परिवर्तन (planet transit) का विशेष प्रभाव राशियों (Rashifal 10 November 2022) पर पड़ता है। इसके साथ ही मानव जीवन पर इसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव भी नजर आते हैं, नवंबर महीने का पहला राशि परिवर्तन 11 नवंबर को होना है। दरअसल 11 नवंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि में शुक्र के प्रवेश से एक तरफ जहां कई राशियों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ कई राशियों को इसके विपरीत परिणाम भी देखने को मिलेंगे।

शुक्र के प्रभाव से मेष राशि को क्रोध से बचना होगा। वृष राशि को भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मिथुन राशि के स्वभाव में चिड़चिड़ापन होगा। कर्क राशि के वाणी में कठोरता देखने को मिलेगी। सिंह राशि को मानसिक शांति मिलने के आसार नजर आ रहे ।हालांकि उनमें क्रोध अधिक देंगे। कन्या राशि के मन में निराशा के भाव उत्पन्न होंगे। तुला राशि में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि को मानसिक शांति मिलेगी लेकिन मन में असंतोष के भाव बने रहेंगे। धनु राशि खरीदी में आगे आएंगे। मकर राशि में धैर्य शीलता की कमी देखी जा सकती है। कुंभ राशि में आत्मविश्वास बढ़ेगा। कुंभ राशि के लिए शुक्र परिवर्तन विशेष महत्व लेकर आ रहा है। वही मीन राशि में संपत्ति में आय की वृद्धि देखने को मिलेगी।

इसके अलावा बुध सूर्य और मंगल राशि परिवर्तन होना है। शुक्र बुध सूर्य और मंगल के राशि परिवर्तन से कई राशियों के भाग्य उदय होने की संभावना है। इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का अत्यधिक प्रभाव मेष मिथुन वृश्चिक और मीन राशि पर देखने को मिलेगा। मेष राशि के कार्य में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा। दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। आपके द्वारा किए गए कार्य की सराहना की जाएगी। मिथुन राशि वाले को धन लाभ हो सकता है। लेन-देन और निवेश में फायदा होगा। नया वाहन यह मकान ले सकते हैं। कार्य में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि वाले की आर्थिक पक्ष मजबूत होंगे। आय के नवीन स्रोत बनेंगे, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय बेहद लाभकारी होगा। व्यापार के लिए समय बेहद शुभ होगा। कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना की जाएगी जबकि मीन राशि के जातकों के लिए राशि परिवर्तन बेहद शुभ होगा। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे कार्य में सफलता के योग बन रहे हैं।

Read More : CSL Recruitment: सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, निकली 143 पदों पर भर्ती, जानें आयु-पात्रता और नियम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को पराक्रम और आत्मा का कारक माना जाता है। सूर्य देव 16 नवंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य देव मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि में शुक्र के साथ सूर्य की युति देखने को मिलेगी। सूर्य मेष के आठवें भाव में गोचर करेंगे। मेष राशि को सतर्क रहने की आवश्यकता है। वृषभ राशि वाले को सेहत का ध्यान रखना होगा। मिथुन राशि के शत्रु का नाश होगा। वही उन्हें बड़ी नौकरी मिल सकती है जबकि कर्क राशि के प्रेम संबंध मधुर होंगे। सिंह राशि के लिए पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी। कन्या राशि अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे।

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने के कारण तुला के खर्चों में अधिकता पड़ेगी। पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा। वृश्चिक राशि के लग्न भाव में सूर्य प्रवेश करेंगे,ऐसे में उनकी कुंडली में राजयोग और उनके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी। धनु राशि को अपने खर्च पर काबू रखने की आवश्यकता होगी। मकर राशि वाले को संतान पक्ष की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। कुंभ राशि के दशम भाव में सूर्य प्रवेश करेंगे, ऐसे में उनका मानसिक तनाव दूर होगा। कार्यस्थल पर वह अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। जबकि मीन राशि के भाग्य स्थान में सूर्य गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में उन्हें वाद विवाद से बचने की सलाह दी जा रही है। भाग्य का उन्हें भरपूर साथ मिलेगा लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे।

आइए जानते हैं 12 राशियों के लिए आज का भविष्यफल : –

मेष : मेष राशि वाले को जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। धन संबंधी मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्य के साथ मित्र का सहयोग प्राप्त होगा। किसी खास से मुलाकात हो सकती है। खाली समय धार्मिक कार्यों में बिताएंगे।

वृषभ : वृषभ राशि को अपने खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए, दोस्त और पाटनर आक्रमक हो सकते हैं। दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात की संभावना है। कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मिथुन : मिथुन आज बेहद सक्रिय रहेंगे आर्थिक रूप से मिलाजुला दिन रहेगा। कड़ी मेहनत से धन लाभ के आसार नजर आ रहे हैं। भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं, गुस्से पर नियंत्रण रखें। रोमांस के लिए आज का दिन बेहतर है। अन्य गतिविधियों में व्यस्त रहने की संभावना बन रही है।

कर्क : कर्क के आकर्षक व्यक्तित्व से दूसरे आकर्षित होंगे। आपके पास काफी मात्रा में धन होगा, आपके मन को शांति मिलेगी। खुशियों से भरा दिन है। शिकायत और नाराजगी धीरे-धीरे कम होती नजर आ रही है। नए ग्राहकों के साथ बातचीत के लिए आज का समय बेहद सुखद है। कार्यस्थल पर आपके कार्य की सराहना की जाएगी। खाली समय में आप अपने पसंदीदा कार्य करने में सफल रहेंगे।

सिंह : सिंह राशि को खेलकूद को खुद पर शामिल करना होगा। योग में ध्यान लगाए। आज आर्थिक नुकसान की संभावना है। पढ़ाई की कीमत के लिए बाहरी गतिविधियों में व्यस्तता से माता-पिता क्रोध में रहेंगे। व्याख्यान और संगोष्ठी में भाग लेंगे, विकास के लिए नए विचार आएंगे। जीवनसाथी आपकी कमजोरियों का फायदा उठा सकते हैं, सावधान रहें।

कन्या : कन्या राशि वाले को सेहत का ध्यान रखना होगा, लंबी अवधि के नजरिए से निवेश करने की जरूरत है। आज आपके पास अतिरिक्त ऊर्जा होगी। समूह के लिए कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। अंधे प्रेम को संभव बनाने से बचें। हाय परफॉर्मेंस और हाई प्रोफाइल के लोगों से मुलाकात हो सकती है। माता-पिता आपके जीवन साथी को कुछ आशीर्वाद दे सकते हैं। आपके विवाहित जीवन की तरफ आपका एक कदम बढ़ सकता है।

तुला : तुला राशि वाले के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, रचनात्मक कार्य में व्यस्त रहेंगे। दोस्तों के साथ पार्टी की संभावना है। आर्थिक परेशानी से उबर चुके हैं। आनंद में समय है। बाहरी व्यक्ति आपके परिवार में परेशानी पैदा कर सकता है, सावधान रहें। बड़ों से सलाह लेना आवश्यक होगा। जीवन साथी आपकी भावनाओं को समझने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को सावधान रहने की जरूरत है। आपकी हताशा आपकी सेहत को खराब कर सकती है। अतीत को भूल कर वर्तमान पर ध्यान लगाने की आवश्यकता हैv लंबी अवधि के प्रोजेक्ट में निवेश करने पर अच्छे रिटर्न से वंचित रह सकते हैं। इस कारण से आर्थिक रूप से कहीं भी निवेश करने से पहले सलाह लेना आवश्यक होगा। ऑफिस का काम जल्दी खत्म करके शाम को किसी शांत जगह पर समय बिता सकते हैं। अपने घर में शांतिपूर्ण माहौल के लिए परिवार के सदस्यों के साथ बहस से बचें।

धनु : धनु राशि वाले को स्वास्थ संबंधी परेशानी हो सकती है, डॉक्टर की सलाह लेना आवश्यक होगा। शाम को पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। काम का बोझ आपकी मानसिक स्वास्थ्य पर भारी पड़ेगा। जरूरत के समय जीवनसाथी आपकी मदद के लिए आगे आएंगे।

मकर : मकर राशि वाले को माताओं का ध्यान रखना होगा, किसी मुद्दे पर समाधान हो सकता है।वित्तीय लाभ मिलेगा, उदारता को पुरस्कृत किया जाएगा। व्यावसायिक उद्देश्य पूरा हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं, वैवाहिक जीवन मंगलमय है। आज का दिन बेहद सार्थक साबित हो सकता है।

कुंभ : कुंभ राशि वाले का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आसपास के लोग दोस्ती करना चाहेंगे। मन में खुश हो सकते हैं। आकर्षक व्यक्ति के लिए आपसे मुलाकात हो सकती है। कार्यस्थल पर आपके प्रतिद्वंदी आप से बदतमीजी कर सकते हैं। ज्ञान को समृद्ध कर सकते हैं। वैवाहिक संबंध खूबसूरत होंगे।

मीन : बुजुर्ग लोगों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, पैसे से जुड़े मामले में आपको परेशान कर सकते हैं, जीवन में आपके पिता और पिता रूपी लोगों द्वारा सुझाए गए विचार आपके काम आ सकते है। नया दृष्टिकोण अपनाएंगे सपने सच हो सकते हैं। प्रेम जीवन आनंद में रहेगा वैवाहिक जीवन संपन्न रहेंगे खुश रहेंगे।