Rashifal 16 April 2023 : ‘हंस’ और ‘शश’ योग से मिथुन-कन्या-वृश्चिक-मकर को धन निवेश, पदोन्नति, नौकरी, यात्रा, मेष-सिंह रखें ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 16 April 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात की जाए तो सूर्य बुध और राहु मेष राशि में विराजमान हैं। वृषभ राशि में शुक्र गोचर कर रहे हैं, मिथुन राशि में मंगल बैठे हैं। तुला राशि में केतु बैठे हैं। चंद्रमा और शनि विषयोग बनाकर कुंभ राशि में बैठे हैं। गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले के लिए चंद्रमा 11 घर बैठे हैं। बड़े भाई से खुशखबरी मिलेगी। व्यापार में मुनाफा हो सकता है। कार्यस्थल पर कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा। परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी। कार्य में गति देखने को मिलेगी। इसके साथ ही मानसिक परेशानी बनी रहेगी। आय के साधन में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। संतान के मामले में स्थिति नकारात्मक दिख रही है।

वृषभ

पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। नए व्यापार की शुरुआत करेंगे। कोर्ट कचहरी से बच कर रहे। स्वास्थ्य ठीक चल रहा है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी नहीं है। चंद्रमा 10th घर बैठे हैं। राजनीतिक उन्नति होगी। नए कार्य का शुभारंभ कर सकते हैं। कार्य क्षमता के बल पर अलग पहचान बनायेंगे। बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व करेंगे। सफलता हाथ लगेगी। राजनीतिक सक्रियता बढ़ेगी। आंख में दिक्कत हो सकती है।

मिथुन

चंद्रमा मिथुन 9th घर बैठे हैं।अच्छे कर्म से भाग्य चमकेगा। म्यूचुअल फंड में निवेश करने से लाभ, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दूसरे को प्रेरित करेंगे। बड़ी समस्या का समाधान करेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। थकान से तबीयत गड़बड़ हो सकती है। जोखिम भरा दिन गुजर गया है। मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज थोड़ा बचकर समय को पार करें। व्यापार मध्यम गति से आगे बढ़ेगा।

कर्क

कर्क राशि को चोट लग सकती है। परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। प्रेम की स्थिति मध्यम, संतान की स्थिति मध्यम है। आज चंद्रमा के घर में बैठे हैं। आज चुनौती मिल सकती है। व्यवसाय में जुटे रहने के लाभ नजर आ रहे हैं। परेशानी में पड़ सकते हैं। झगड़े में ना उलझे। विष योग बनने के कारण तनाव में रहेंगे।

सिंह

चंदवा सातवें घर में बैठे ,जीवनसाथी के संबंध में मधुरता आएगी। निवेश लंबा करेंगे तो लाभ मिलेगा। विरोधी आपकी तरफ परेशानी खड़ी कर सकते हैं। परिवार के साथ मेडिटेशन और योगा में भाग लेंगे। आज शाम को समय पर पूरा करेंगे। यात्रा के संकेत मिलते नजर आ रहे हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम की स्थिति मध्यम, व्यापार की स्थिति मध्यम है। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में बैठे हैं। पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। परेशानी खड़ी हो सकती है। पार्टी के कांटेक्ट करेंगे। आज मोटिवेशन का लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर सीनियर आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। सीनियर के काम को अंजाम देंगे। फैमिली में शांति बनी रहेगी। भाईचारा बढ़ेगा। पुरानी यादें ताजा होगी। तनाव ज्यादा ना ले, इससे शरीर पर परेशानी पड़ सकती है।

तुला

तुला राशि वाले के लिए चंद्रमा 5th घर में बैठे हैं। छात्रों की पढ़ाई अच्छी रहेगी। पुरानी कॉन्ट्रैक्ट से लाभ मिलेगा। व्यापार में उन्नति हो सकती है। बुधादित्य योग का लाभ मिलेगा। वर्क लोड ज्यादा होने से बॉडी पेन की समस्या हो सकती है। आज पारिवारिक मामले को सुलझाएंगे। ऑनलाइन स्टडी का लाभ मिलेगा। मानसिक दबाव बना रहेगा। बच्चे की सेहत पर ध्यान दें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए चंद्रमा 4th घर में बैठे हैं। पारिवारिक सुख सुविधाएं वृद्धि होगी। आज समस्या से चिंता बढ़ सकती है।  कार्यस्थल पर नए कार्य करने से पहले सोच-विचार लें।  गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं।  रिलेशन में ब्रेकअप हो सकता है। घरेलू सुख बाधित होगा।  भूमि और भवन, वाहन खरीदारी करेंगे।  स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।  प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

धनु

नाक कान गले की परेशानी हो सकती है। व्यापारिक सफलता रहेगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। व्यापार में खर्च में कमी आएगी।  प्रॉफिट मिलेगा।  सफलता की ऊंचाई को छू लेंगे। टीमवर्क से काम को पूरा करेंगे।  सेहत बिगड़ सकती है।  परिवार में सुख और शांति का माहौल रहेगा।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे।  सत्कर्म का आशीर्वाद मिलेगा।  योग से बनने के कारण व्यापार में लाभ मिल सकता है।  रुकावट को पूरा करेंगे।  कार्यस्थल पर प्रभाव छोड़ने में सफल रहेंगे।  परेशानी में आ सकते हैं।  स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।  मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी।  परिस्थिति सफलता के रास्ते में रोड़े बनेगी।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए चंद्रमा आप की राशि में रहेंगे।  बौद्धिक विकास होगा।  प्राप्त करने की संभावनाएं बनती नजर आ रही है।  बॉडी पेन की समस्या से परेशान रह सकते हैं।  अधूरे कार्यो को पूरा करेंगे।  परिवार के साथ बेहतर रहेगी।  मजाकिया व्यवहार से लोगों को आकर्षित करेंगे। इमोशन को कंट्रोल करना आवश्यक रहेगा।

मीनaap

नए संपर्क से लाभ होगा।  प्रॉब्लम का सामना करेंगे।  कार्यस्थल पर कार्य ज्यादा रहेगा।  आंखों में जलन की समस्या हो सकती है।  व्यर्थ के वस्तु पर ध्यान देना बंद करें।  परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सर दर्द से परेशान रहेंगे। पार्टनरशिप में परेशानी आ सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News