Rashifal 17 January 2023 : मेष-मिथुन-कन्या-वृश्चिक के लिए दिन उत्तम, पदोन्नति, धन, भौतिक सुख, यात्रा के योग, तुला-मकर रहे सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

आज के पंचांग की बात करें तो माघ मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि दिन मंगलवार है। पंचांग के अनुसार दशमी तिथि शाम 6:05 तक रहेगी। इसके उपरांत एकादशी का आरंभ होगा। अनुराधा नक्षत्र शाम 6:46 से बुधवार शाम 5:22 तक रहेगा। शनि आज रात्रि 8:02 से अपनी राशि कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे। राहु काल दोपहर 2:56 से शाम 4:15 तक रहेगा।

Rashifal 17 January 2023 : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। तुला राशि में केतु बैठे हैं। चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। बुध वक्री में है और धनु राशि में गोचर, सूर्य शुक्र और शनि मकर राशि में बैठे हैं। गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि के लिए आज का दिन बेहतर साबित होने वाला है। शत्रु पर भारी पड़ेंगे।  आज सभी रुके हुए कार्य में तेजी देखी जाएगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे तो सही रहेगा। चंद्रमा आप के आठवें घर में बैठे हैं। ससुराल पक्ष से कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है। कार्यस्थल पर सचेत रहें। परिणाम आपके पक्ष में नहीं रहेंगे। होटल बिजनेस वालों के लिए आज थोड़ी राहत मिल सकती है। ऑफिस के काम से आप को जबरदस्ती यात्रा करनी पड़ सकती है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें। आज नए अवसर प्राप्त होंगे। गलत निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जा रही है।

वृषभ

वृषभ राशि के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। चारों तरफ से वातावरण प्रसन्नता से भरा रहेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। विदेश से आयात और निर्यात के साधन बनेंगे। चंद्रमा आपके 7 घर में बैठे हैं। व्यापार में तेजी देखी जाएगी। इसके साथ ही आपको टीम लीड करने का भी मौका मिल सकता है। कुछ नवीन प्लानिंग करेंगे। जिससे जिंदगी सुखद होगी। सत्तापक्ष पर आपके दृष्टिकोण अच्छी है। बच्चों से दूरी हो सकती है। प्रेम संतान से दूरी संभव है। भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचने की सलाह दी जा रही है।

मिथुन

मिथुन राशि वाले को भूमि भवन वाहन की खरीदारी करने का सुख मिलेगा। गृह कलह के संकेत मिल रहे हैं। आज आपको सावधान रहने की जरूरत होगी। चंद्रमा आपके छठे घर में बैठे हैं। ऐसे में किसी से छुटकारा मिल सकता है। नए लोग व्यवसाय से जुड़ेंगे। कार्यस्थल पर मन लगाकर कार्य करेंगे। कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आज आपको नवीन ऊंचाई छूने का मौका मिलेगा। छात्र पढ़ाई को लेकर सचेत रहे तो लाभ मिल सकता है।

कर्क

कर्क राशि के लिए आज व्यापारिक उत्थान का समय है। स्वास्थ्य की स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।  वातावरण खुशनुमा रहेगा नहीं। प्रसिद्धि हासिल करेंगे। नए काम के लिए माता-पिता का आशीर्वाद लेना सही रहेगा। नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं। चंद्रमा आप के पांचवें घर में बैठे हैं। संतान सुख और संतान से सुख मिलेगा। व्यवसाय में लाभ होगा। आर्थिक रूप से आप सक्षम हो गए। संतान की सेहत में भी सुधार संभव है।

सिंह

सिंह राशि वाले को पूंजी निवेश ना करने की सलाह दी जा रही है। आज किसी भी स्थिति में सट्टा और लॉटरी में पैसे लगाने से बचे। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। तांबे के वस्तु से जल चढ़ाना सही रहेगा। सिंह राशि के चौथे घर में चंद्रमा विराजमान है। पारिवारिक सुख सुविधा बढ़ेगी। कार्यस्थल पर गतिविधियों को नए आयाम मिलेंगे। फालतू की बहस बाजी और बातचीत से बचने की सलाह दी जा रही है। शादीशुदा लोगों को अपने शब्दों पर कंट्रोल करना आवश्यक होगा। वाद विवाद की स्थिति बढ़ेगी।

कन्या

कन्या राशि के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। चंद्रमा तीसरे घर में विराजमान है। भाग्य का साथ मिलने से व्यापार में कुछ अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, सेहत के मामले में आज का दिन बेहद उत्तम साबित हो सकता है। सितारे की तरह चमकते नजर आएंगे। प्रतीक बने हुए हैं। स्वास्थ्य प्रेम और व्यापार की स्थिति अद्भुत नजर आ रही है। जीवन में कुछ तनाव देखने को मिल सकते हैं। भागदौड़ बनी रहेगी।

तुला

तुला राशि वाले कलाकारी सृष्टि का निर्माण सचेत रहे। खर्च की अधिकता बढ़ेगी। मन परेशान रहेगा। कार्यस्थल पर बहुत से वाद-विवाद हो सकती है। प्रेम संतान की स्थिति माध्यम बनी हुई है। सूर्य को अर्घ देना आपके लिए हितकारी साबित हो सकता है। तुला राशि वाले के लिए आज किसी दूसरे पर भरोसा न करने का दिन है। सावधान रहना होगा। नौकरी में काम कर रहे लोगों को आसपास नियंत्रण बना कर चलना होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन उत्तम फलदायक रहने वाला है। आसपास के लोग से आज प्रभावित रहेंगे। चंद्रमा आपकी राशि में बैठे हैं। जिसके कारण आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। बिजनेस में आपके विरोधी और सहयोगी से आपके रिश्ते मजबूत बनेंगे। सीनियर किसी भी प्रोजेक्ट पर आपकी सहायता करते नजर आएंगे। आज का दिन रोमांस के साथ गुजरेगा। एकाएक ऑफिस की चिंता बढ़ सकती है।  आय के नए साधन बनेंगे।

धनु

धनु राशि वाले को शासन सत्तापक्ष का लाभ मिलेगा, रोजी रोजगार में तरक्की मिलेगी। कोर्ट कचहरी में विजय के संकेत हैं। बच्चे की सेहत पर ध्यान देना सही रहेगा। चंद्रमा 12वीं घर में बैठे हैं। नए संपर्क से लाभ होगा। कार्यस्थल पर किसी कार्य को करने में शंका हो सकती है। व्यापार में परेशानी बढ़ेगी। परिवार में रिश्ते बिगड़ सकते हैं। सावधान रहें।

मकर

मकर राशि वाले को भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रा से लाभ हो सकता है। चंद्रमा के कारण स्थिति बदलेगी। चंद्रमा आपके 11 घर में बैठे हैं। कर्तव्य को पूरा करेंगे। व्यापार को दिक्कत हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र में आपको हार्ड वर्क करना होगा। हालांकि आपको इसका परिणाम भी मिलेगा। फैमिली के साथ आज अच्छे समय गुजरेंग।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए चंद्रमा 10 घर में बैठे हुए हैं। पिता के आदर्श पर लेंगे। वर्कस्पेस पर मनचाही जगह पर तबादले की इच्छा पूरी होगी। चोट लग सकती है। परेशानी में पड़ सकते हैं। परस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। आज आपको काम करने की सुविधा मिलेगी।

मीन

मीन राशि वाले को जीवन साथी का साथ मिलेगा। उच्च अधिकारी को प्रसन्न रहेंगे। व्यावसायिक सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी बनी हुई है। चंद्रमा 9वी घर में बैठे हुए हैं। ज्ञान बढ़ाएंगे। कार्यस्थल पर सीनियर बॉस और आपकी टीम के लोग आपकी सराहना करते नजर आएंगे। किसी पुरानी बात और गलती को दोहराने से बचें तो लाभ मिल सकता है।