Rashifal 18 December 2022 : सिंह कन्या वृश्चिक कुंभ के लिए आज सर्वार्थ सिद्धि योग, तरक्की, व्यापार, धन-निवेश, मेष मिथुन क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Aaj Ka Rashifal 18 December 2022 : आज के ग्रहों की बात की जाए तो मेष राशि में राहु, मंगल वक्री अवस्था में वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। कन्या राशि में चंद्रमा विराजमान है। तुला राशि में केतु बैठे हैं। सूर्य बुध और शुक्र धनु राशि में है जबकि मकर राशि में शनि गोचर कर रहे हैं मीन राशि में गुरु गोचर कर रहे हैं।

मेष : मेष राशि वाले को सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतना खतरनाक हो सकता है। नौकरी में सफलता मिलेगी। कार्य समय पर पूरे होंगे। रविवार को अपने दांपत्य जीवन में सुधार की अपेक्षा करें। संबंधों को और बेहतर बनाने की जरूरत है। छोटी-छोटी बारीकी को गंभीरता से लें। चंद्रमा के तुला राशि में प्रवेश के कारण आज मूड सही रहेगा। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज का दिन सामान्य है। आज का समय थोड़ा बचकर पार करें। ऊर्जावान रहेंगे।

वृषभ : वृषभ राशि वाले का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, ध्यान और योग में मन लगाना सही रहेगा, बिजनेस में आज सफलता आपके हाथ लगेगी, भावुक मन से लिया गया निर्णय परेशानी में डाल सकता है। सावधान रहे। स्वास्थ्य और प्रेम संतान की स्थिति मध्यम, व्यापार ठीक चलेगा। धन कमाने के लिए आज नए अवसर मिलेंगे। सभी ग्रह आपके पक्ष में हैं, शांति और धैर्यचित बने हुए हैं।

मिथुन : मीटिंग में अपने व्यवहार को लेकर नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें। संबंधों में कड़वाहट दिख सकती है। वर्कस्पेस पर लापरवाही काम को अधूरा छोड़ सकती है, वरिष्ठ से आज संबंध खराब हो सकते, नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए आज काम बन सकता है। सावधान रहने की जरूरत है। मिथुन राशि वाले लोगों को आज कलाकारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है, घरेलू सुख बाधित हो सकते हैं, भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क : कर्क राशि वाले की रोजी रोजगार में तरक्की होगी, व्यावसायिक ऊर्जा के लिए आज का समय बेहद सुखद है, प्रेम संतान के स्थिति मध्यम चल रही है, विद्यार्थी को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, व्यावसायिक कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव हो सकते हैं, गृह प्रवेश, सगाई मुहूर्त के लिए 14 जनवरी तक कोई कार्य न करें, व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। कठिन परिस्थिति आपका मूड खराब कर सकती है, कुछ मुद्दे पर दूसरों से असहमति हो सकती है। भावनाओं को नियंत्रण में रखें।

सिंह : सिंह राशि वाले को जीवन साथी का साथ मिलेगा, आज प्रयास विफल होंगे। स्थिति में जल्द ही सुधार की अपेक्षा है, निजी जिंदगी में जरूरत से ज्यादा दखलअंदाजी को पसंद नहीं करेंगे। किसी सामाजिक कार्य का दायित्व पर आ सकता है। आत्मविश्वास और आदर्श को बनाए रखने में मदद मिलेगी। नौकरी पेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। प्लानिंग के लिए आज का दिन बेहद उपयुक्त है। जुबान पर नियंत्रण न होने की वजह से दिक्कत हो सकती है। पैसे को इकट्ठा करके रखिए, लेनदेन करने से बचने की सलाह दी जा रही है।

कन्या : कन्या राशि वालों ज्यादा बोलने के हिसाब से आज दिक्कत हो सकती है। स्वास्थ्य प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। शनि देव की दया दृष्टि रहेगी, हालांकि परेशान भी कर सकते हैं, विश्वास और आदर्श को बनाए रखें, लक्ष्य प्राप्ति के लिए निकट संबंधों में सहयोग की आवश्यकता है। धन संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों को आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। जीवन साथी का साथ मिलेगा। घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति में सुधार की अपेक्षा है।

तुला : तुला राशि वाले के लिए मन चिंतित रहेगा, अंदर एक बेचैनी बची रहेगी, किसी अज्ञात भय से पीड़ित रह सकते हैं, जीवन के हर पहलू पर सोच विचार कर निर्णय ले, आर्थिक स्थिति में कुछ दिक्कत आ सकती है, तनाव लेने की बजाय समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे तो बेहतर होगा। ऑफिस में सहकर्मी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। सावधान रहने की जरूरत है। बाहरी खेलकूद आपको आकर्षित कर सकती है। ध्यान और योग आपको लाभ देंगे।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले को सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रत्याशित बिल आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। खाली समय में बच्चों के साथ बिताना पसंद करेंगे। ऐसे लोगों की संगति से बचे जो आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचा सकते हैं। व्यापारिक साझेदार मैं आज लाभ हो सकता है। मानसिक स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

धनु : धनु राशि वाले को शासन सत्ता का पक्ष का सहयोग मिलेगा। अधिकारी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।।प्रेम संतान की स्थिति मध्यम है। व्यापार अच्छा चल रहा है। कुछ क्षेत्रों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शारीरिक स्थिति बनाए रखने के लिए खेलकूद में समय बिताएं। रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा है। वैवाहिक जीवन आनंद में रहेगा।

मकर : मकर राशि वाले का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। माता पिता के स्वास्थ्य के लिए डॉक्टर की सलाह लेनी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति चुनौतीपूर्ण रहेगी। आज का समय बर्बाद करना सही रहेगा। भाग्य साथ देगा। मन परेशान रह सकता है। प्रेम संतान की स्थिति भी असहज बनी हुई है।

कुंभ : कुंभ राशि वाले आज संभलकर रहें। चोट लगने की आशंका जताई जा रही है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। राजनीतिक लाभ मिलेगा। बड़े अधिकारियों के साथ कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आज का दिन बेहतर साबित हो सकता है।

मीन : मीन राशि वाले का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी अच्छा चल रहा है। आशावादी विचारों पर कायम रहना होगा। रिश्तेदार आज की संकट में मदद कर सकते हैं। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम भी चाहेंगे।