Rashifal 18 January 2023 : मिथुन-सिंह-वृश्चिक के लिए आज का दिन उत्तम, धन, निवेश, स्वास्थ्य लाभ, यात्रा के योग, पदोन्नति, कन्या-तुला-कर्क रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

आज माघ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है। दिन बुधवार एकादशी दोपहर 4:03 पर रहेगी। इसके उपरांत द्वादशी का आरंभ होगा। पूरे दिन अनुराधा और ज्येष्ठा नक्षत्र रहेंगे। सूर्योदय 7:17 बजे हुआ जबकि सूर्यास्त 5:57 पर होगा। राहु काल दोपहर 12:37 से 1:57 तक रहेगा। सुबह 7: 00 बजे से 9 बजे तक लाभ अमृत का चौघड़िया रहेगा।

Rashifal 18 January 2023 : ग्रहों की बात करें तो मेष राशि में राहु विद्यमान है। मंगल वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। तुला राशि में केतु बैठे हैं। चंद्रमा का प्रवेश वृश्चिक राशि में हो चुका है। बुध वक्री है और धनु राशि में गोचर कर रहे हैं।  मकर राशि में सूर्य, शुक्र और शनि कुंभ राशि में विराजमान है और गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। किसी भी तरह से रिस्क ना लेने की सलाह दी जा रही है। पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आर्थिक मामले में जोखिम लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। चंद्रमा आप के आठवें घर में रहेंगे। यात्रा के समय समस्या उत्पन्न हो सकती है। स्थिति पहले जैसी रहेगी। हालांकि कार्यस्थल पर बहुत ज्यादा स्ट्रेस महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दी जा रही है।

वृषभ

वृषभ राशि वाले को आज जीवनसाथी से मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है, चंद्रमा आपके सातवें घर में रहेंगे, व्यापार में लाभ मिलेगा, नौकरी ढूंढ रहे लोगों को आज लाभ मिल सकता है। दिल के रोगी आज खानपान में सावधानी बरतें। छात्रों को उनके क्षेत्र में मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। छुट्टी सा महसूस करेंगे। आनंददायक जीवन गुजरेगा।

मिथुन

मिथुन राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में रहेगा। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। व्यापार में नई संभावनाएं मिलेगी। जिससे लाभ मिलेगा। व्यवसाय प्रयास फलीभूत होंगे। विरोधी तनावग्रस्त हो सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। थोड़ी परेशानी बनी रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है।

कर्क

कर्क राशि वाले को भावुकता मन से निर्णय लेने से बचना होगा। पढ़ाई लिखाई में समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी रहेगी। व्यापार सही तरीके से संचालित होंगे। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की सलाह दी जा रही है। चंद्रमा पांचवे घर में बैठे हैं। आकस्मिक धन लाभ होगा। कई योग के निर्माण से आपको व्यापार में मुनाफा मिल सकता है। नौकरी ढूंढ लोगों को नौकरी मिलेगी।

सिंह

सिंह चौथे घर में रहेंगे मां की सेहत का ध्यान रखें। व्यापार में विरोधी आप को परास्त करने की कोशिश करेंगे। वर्कस्पेस पर आपको तनाव मिल सकता है। बच्चों के लिए परेशान रह सकते हैं। आज आपकी सोशल लाइफ नेगेटिव विचारों से ओतप्रोत रहेगी। सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। सिंह राशि वालों को भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

कन्या

कन्या राशि वाले का स्वास्थ्य आज अच्छा नहीं रहेगा। मन की स्थिति विकट रहेगी। व्यापारी की स्थिति में कुछ परेशानी आ सकती है। प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी। चंद्रमा आप के तीसरे घर में बैठे हैं। छोटे भाई से खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार में ग्रोथ की संभावना है। रणनीति से प्रॉफिट बढ़ेगा। कार्यस्थल पर परेशानियां बढ़ेगी।

तुला

चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। वित्त में लाभ होगा। सरकारी व्यापार में प्रोजेक्ट हाथ लगने से सफलता मिलेगी। कार्यस्थल में पदोन्नति और ट्रांसफर होंगे। जिससे आपको सफलता मिलेगी। परिवार के लिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मुख रूप से विकारों सकते हैं। पूंजी का निवेश करना घाटे का सौदा होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के सितारे की तरह चमकेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी। उन्हें उपलब्ध होंगे। प्रेम संतान और व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। चंद्रमा की राशि में रहेंगे मन विचलित हो सकता है। ऑनलाइन व्यवसाय में आज बड़ी सफलता हाथ रहेगी। बॉस से सराहना मिल सकती है।

धनु

धनु राशि वाले चंद्रमा 12 घर में रहेंगे। खर्च बढ़ने की संभावना है। आज एक्टिव रहने की जरूरत है। कार्यस्थल पर आपको समय का पूरा ध्यान रखना होगा। आसपास के लोगों के स्वभाव को विनम्रता से आकलन करना सफल रहेगा। चिंता कारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है। खर्च की अधिकता रहेगी।

मकर

मकर राशि वाले की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुका हुआ धन मिलेगा। आए के नवीनतम स्रोत बनेंगे। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। चंद्रमा के ग्यारहवें घर में रहेंगे। मुनाफे से लाभ मिल सकता है। व्यवसाय में इनकम बढ़ेगी। लाइफ पार्टनर से आज आपका मतभेद संभव है। सेहत को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दी जा रही है।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए चंद्रमा दसवीं घर में रहेंगे। व्यापार में परिवर्तन संभव है। बिजनेस में ऑनलाइन और डिजिटल मार्केटिंग के लाभ के संकेत मिलत नजर आ रहे हैं। शासन सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य सुधर चुका है। प्रेम व्यापार की स्थिति मध्यम रहेगी।

मीन

मीन राशि के लिए भाग्य वर्धक दिनों का निर्माण हो रहा है। यात्रा में लाभ संभव है। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी रहेगी। फैमिली के लिए खुशनुमा माहौल रहेगा। साथ बैठकर सलाह मशवरा की आवश्यकता है। वर्कस्पेस पर आपकी मेहनत रंग लाएगी। सोशल लाइफ आपकी अच्छी बनी रहेगी।