Rashifal 18 March 2023 : मेष-वृषभ-कर्क-सिंह को धन-निवेश, प्रतिष्ठा-भौतिक सुख का लाभ, तुला रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 18 March 2023: ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में शुक्र और राहु विद्यमान है। मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहे हैं केतु तुला राशि बैठे हैं। चंद्रमा का प्रवेश मकर राशि में है। कुंभ राशि में शनि विराजमान है जबकि मीन राशि में गुरु बुध और सूर्य गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। कोर्ट कचहरी में विजय मिल सकती है। स्वास्थ्य में सुधार है। आय की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा दसवें घर में है। बिजनेस में सतर्क रहना होगा। इसका लाभ मिल सकता है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर वाणी का जादू रहेगा। सेहत को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है। डाइट पर ध्यान देना सही रहेगा। पार्टनर के साथ बॉन्डिंग रहेगी।

वृषभ

वृषभ राशि वाले के लिए चंद्रमा नवे घर बैठे हैं। अध्यात्म में झुका होगा। पारिवारिक जीवन में आगे रहना फायदेमंद साबित हो सकता है। कार्यस्थल पर आज आपको सावधान रहने की जरूरत है। सामाजिक स्तर पर कुछ नया करेंगे। हालांकि सेहत आप के पक्ष में नहीं रहेगा। व्यायाम से आप को राहत मिल सकती है। भाग्य साथ देगा। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा। यात्रा से लाभ हो सकता है।

मिथुन

मिथुन राशि के दिन जोखिम भरा रहेगा। समय को पार करना सही रहेगा। किसी भी तरह के रिस्क लेने से बचने की सलाह दी जा रही है। वाहन धीरे चलाना सही रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है, संतान की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। ससुराल से समस्या हो सकती है। प्रॉपर्टी विवाद को लेकर परिवार में किसी के साथ कम संबंध खराब हो सकते हैं। निंद्रा की समस्या हो सकती है। सेहत पर इसका असर पड़ेगा। ध्यान रहे।  किसी सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि वाले को जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा।  नौकरी चाकरी की स्थिति अच्छी रहेगी। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान से दूरी संभव है। चंद सातवें घर में रहेंगे। व्यापार में तेजी आएगी। आज सर्वार्थ सिद्धि योग से लाभ मिलने वाला। सामाजिक स्तर पर कार्य को लेकर किसी से सहायता मिल सकती है। रिस्पांसिबिलिटी में वृद्धि होगी। आज परिवारिक माहौल में एंजॉय करेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ वीकेंड को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं।

सिंह

छठे घर में रहेंगे शत्रुओं की शत्रुता से छुटकारा मिल सकता है। कार्यस्थल पर आज आपके प्रोजेक्ट की कॉपी पेस्ट कर सकते हैं। हेल्थ को लेकर बचने की सलाह दी जा रही है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। पार्टनर आपसे किसी बात को छिपा सकता है। इस बात का विशेष ध्यान रखें। बाधाओं के साथ कार्य पूरा करेंगे। स्वास्थ्य नरम रहेगा। प्रेम की स्थिति मध्यम, संतान की स्थिति मध्यम रहेगी।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए भावुक मन से लिया गया निर्णय नुकसानदेह साबित हो सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय को अभी रोक कर रखने की सलाह दी जा रही है। लिखने की सलाह दी जाती है। पढ़ने में समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। प्रेम संबंध में आज तू-तू मैं-मैं की स्थिति हो सकती है। संतान की सेहत का ध्यान रखना सही रहेगा। पार्टनरशिप में कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बिजनेस और रिश्तेदारी को अलग रखकर ही मुनाफा कमा सकते हैं। लीडरशिप स्किल के साथ सकारात्मक विचार से सफलता की ओर आगे बढ़ेंगे। ड्राइविंग करते समय लेने की सलाह दी जा रही है वरना जख्मी होने का खतरा है। धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कोशिश से सफलता मिलेगी।

तुला

तुला वाली के लिए चंद्रमा चौथे घर में बैठे हैं। मां दुर्गा की आराधना करना सही रहेगा। कोई ऐसा निर्णय आज आपके लिए खतरनाक हो सकता है जो आपने दूसरों की सलाह पर लिया है। खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है। बेरोजगार व्यक्ति के आगे से के साथ हाथी किसी के हाथ लग सकती है। सामाजिक समस्या का सामना करना पड़ेगा। परिवार के साथ मिलकर कहीं जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। कुछ चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू कलह के शिकार हो सकते हैं l घरेलू सुख बाधित होगा। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक

व्यापारी के हालात में सुधार आएगा। अपनों का साथ मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की मिलेगी। स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा तीसरे घर में रहेंगे। दोस्त की मदद मिलेगी। सोशल लेवल पर परिवार का साथ मिलेगा। सोशल वर्क वर्क कुछ परेशान हो सकते हैं। वीकेंड को लेकर लाइफ पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

धनु

धनु राशि वाले आज कुटुम से ना उलझे। जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी अच्छा चल रहा है। चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। फाइनेंस से लाभ होगा। आज सर्वार्थ सिद्धि योग के कारण व्यापार में पुरानी स्टॉक को सील करने में सफल रहेंगे। फैमिली में किसी बुजुर्ग की सेवा से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करेंगे। किसी एक्टिविटी से अट्रैक्ट हो सकते हैं।

मकर

चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यापार में बड़े और हाथ लगेंगे। निवेश और धन का लाभ मिल सकता है। टेक्नोलॉजी बिजनेस व्यापार होगा। सोशल लेवल को लेकर सुनहरा मौका मिल सकता है। सेहत के मामले में आज दिन आपके पक्ष में रहेगा। किसी विवाद का अंत हो सकता है। आज हालांकि थोड़ा बचकर समय को पार करें। जरूरत के हिसाब से चीज उपलब्ध होगी। समाज में सराहना हो सकती है। आज मान सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ

कुंभ राशि वाले के लिए चिंताकारी सृष्टि का निर्माण हो रहा है। मन परेशान रहेगा। किसी चीज को खोने का भय बना रहेगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा । सिर दर्द और नेत्र पीड़ा से परेशान रह सकते हैं। नए संपर्क से लाभ होगा। पार्ट टाइम जॉब की तलाश करनी पड़ सकती है। सोशल लाइफ अच्छी रहेगी। कोई कार्य अटक सकता है। सेहत के मामले में बाहर का खाने पीने से बचे।

मीन

चंद्रमा 11 घर में रहेंगे बिजनेस में पैसे संबंधित मामले में आज आपकी लापरवाही आपको नुकसान दे सकती है। सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। कार्यस्थल पर किसी को भी बुरा बोलने से बचने की सलाह दी जा रही है। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सपने पूरा करेंगे। सेहत की दृष्टि से आज का दिन मिश्रित रहने वाला है। लाइफ पाटनर की इच्छाओं को पूरा करने में सफल रहेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News