Rashifal 28 March 2023 : मेष-वृषभ-मिथुन-कन्या के लिए आज का दिन उत्तम, धन-निवेश-प्रतिष्ठा, भौतिक सुख-यात्रा लाभ, कुंभ क्रोध पर रखें नियंत्रण, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Kashish Trivedi
Published on -
Rashifal

Rashifal 28 March 2023, Aaj ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति की बात करें तो वह शुक्र और राहु मेष राशि में बैठे हैं। मंगल और चंद्रमा का लक्ष्मी योग मिथुन राशि में निर्मित हो रहा है। केतु तुला राशि में विराजमान है। शनि कुंभ राशि में बैठे हैं जबकि सूर्य बुध और गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष

मेष राशि वाले पराक्रमी बने रहेंगे। पराक्रम से व्यवसायिक रूप से नए दृष्टिकोण निर्मित होंगे। स्वास्थ्य नरम गरम रहेगा। आज प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान से थोड़ी दूरी संभव है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्रमा तीसरे घर में रहेंगे। छोटी बहन से खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र पर कड़ी मेहनत से सफलता मिलेगी। सौभाग्य लक्ष्मी सहित बुधादित्य योग के कारण आज व्यापार में लाभ होगा। बड़े मुनाफे मिल सकते हैं। परीक्षार्थियों के लिए आज को दिनचर्या को सही करना आवश्यक रहेगा। काम को सही समय पर खत्म करें। परिवार वालों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

वृषभ

वृषभ राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में बैठे हैं। नैतिक मूल्य का आशीर्वाद मिल सकता है। कार्यस्थल पर आज टेक्नोलॉजी का प्रयोग करेंगे। आज आप कार्यस्थल पर सभी के प्रशंसनीय बने रहेंगे। छात्रों के लिए तनाव भरी स्थिति निर्मित हो सकती है। व्यवसाय में धन लाभ के संकेत हैं। व्यवहार चिड़चिड़ा हो सकता है। जॉब ट्रांसफर के संकेत मिल रहे हैं। धन के आवागमन बढ़ेंगे। स्वास्थ्य मध्यम रहने वाला है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है।

मिथुन

मिथुन राशि वाले ऊर्जावान महसूस करेंगे। जिस चीज की जरूरत होगी, आज उसकी उपलब्धता रहेगी। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी रहने वाली है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान से थोड़ी दूरी हो सकती है। मन विचलित रहेगा। बेरोजगार व्यक्ति को नेटवर्क को एक्टिव करना होगा। नौकरी की तलाश जल्द पूरी होगी। बुधादित्य योग के कारण व्यापार का लाभ मिल सकता है। खिलाड़ियों को नियम कानून को लेकर विशेष सजग रहने की आवश्यकता है। आज कानून का उल्लंघन करने से बचें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। विनम्र स्वभाव रहेगा। जिसके कारण लाभ मिलेगा।

कर्क

कर्क राशि के लिए चंद्रमा वाले घर में रहेंगे। खर्च में वृद्धि होगी। सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र को सहयोगी से किसी कार्य को लेकर बात शेयर कर सकते हैं। ईर्ष्या से बचने की सलाह दी जा रही है। किसी की बुराई करने से बचें और छात्रों को ध्यान लगाकर पढ़ाई करना होगा। परिवार में किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकता है। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान से दूरी हो सकती है।

सिंह

सिंह राशि वाले की आयु वृद्धि होगी। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। चंद्रमा 11 घर बैठे है। कर्तव्य को पूरा करेंगे। प्रशंसा के योग्य रहेंगे। सीनियर आज आपकी प्रशंसा करेंगे। सुनाफा सहित बुधादित्य योग के कारण व्यापार में बड़ी डील हाथ लग सकती है। मनचाहा मुनाफा मिलेगा। सीनियर का सम्मान करना आवश्यक है। विवादों से बच कर रहे तो बेहतर रहेगा।

कन्या

कन्या राशि वाले के लिए चंद्रमा दूसरे घर में रहेंगे। कार्य को लेकर सजग रहें। कार्यस्थल पर समय पर कार्य पूरा करने की कोशिश करें। जितनी अधिक मेहनत करेंगे, प्रमोशन उतनी ही जल्दी होने के आसार नजर आ रहे हैं। आज नई योजना बन सकती है। फ्री टाइम होने पर घर वाले को समय दें। अनावश्यक गैजेट का प्रयोग घर पर कम करना सही रहेगा। खान-पान को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा। कोर्ट कचहरी में सफलता मिलेगी।

तुला

तुला राशि वाले के स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापारी के लिए आज का समय शुभ का जा सकता है। बजरंगबली की आराधना करना सही रहेगा। चंद्रमा नवें घर में बैठे हैं। सोशल लाइफ अच्छी रहेगी। काम पूरा करने के लिए दिमाग बहुत तेजी से कार्य करेगा। आज महत्वपूर्ण योग का लाभ मिल रहा है। कोर्ट कचहरी में विजय के संकेत मिल रहे हैं। बिजनेसमैन को आज लाभ होने की संभावना है। फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। सीनियर आपके काम में अच्छे मार्गदर्शक बनेंगे। आमदनी के हिसाब से बचत करना अनिवार्य होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले के लिए चंद्रमा आठवें घर में रहेंगे। ननिहाल में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। कार्यस्थल पर काम ना करने से तनाव हो सकता है। व्यवहार में चिड़चिड़ापन रहेगा। कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है। आर्थिक मामलों में नुकसान होने की आशंका है। मार्गदर्शन पर चलना हितकारी साबित होगा। वाहन चलाते समय नियम का पालन आवश्यक है। चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थिति प्रतिकूल बनी हुई है। थोड़ा बचकर समय को पार करना सही रहेगा।

धनु

धनु राशि वाले के लिए प्रेम विवाह की संभावना है। प्रेमी प्रेमिका की मुलाकात हो सकती है। आनंददायक जीवन गुजरेगा। जीवनसाथी का सानिध्य मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम की स्थिति अच्छी है। व्यापार अच्छा चल रहा है। चंद्रमा सातवें घर में रहेंगे। व्यापार में बिजनेस पार्टनर से नोकझोंक हो सकती है। आज आपके कार्य को सपोर्ट मिलेगा। उत्साहित बने रहेंगे। मनोबल बढ़ा हुआ है। छात्रों के मन में यदि कुछ विचलित करने वाला है तो उसका ध्यान दें। घर में चोरी की आशंका है। घर के सुरक्षा के इंतजाम करने आवश्यक होंगे।

मकर

मकर राशि वाले के लिए चंद्रमा छठे घर में रहेंगे। कर्ज से छुटकारा मिलेगा। कार्यस्थल पर कार्य करते वक्त सजग रहना आवश्यक करेगा। विरोधी के बचकर निकले। आज अलर्ट रहने की जरूरत है। क्रोध और वाणी पर संयम रखना आवश्यक होगा। किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। आज आप की छवि खराब करने की कोशिश की जा सकती है। नन्हे मेहमान के आगमन की गुड न्यूज़ मिल सकती है। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ कार्य चल पड़ेगा।

कुंभ

कुंभ राशि के लिए चंद्रमा पांचवे घर में रहेंगे। आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर ऑफिशियल कार्य की लिस्ट बनाकर कार्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे। बुधादित्य सहित सौभाग्य योग के कारण आज फसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है। आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर चले। एक दूसरे का सम्मान करना आवश्यक होगा। भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचे। क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक रहेगा। स्वास्थ्य नरम गरम रहता है। मानसिक स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ हो सकता है। ध्यान दें।

मीन

मीन राशि वाले के लिए आज का दिन अच्छा है। भूमि भवन वाहन की खरीदारी करेंगे। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। प्रेम की स्थिति अच्छी है। संतान की स्थिति अच्छी है, चन्द्रमा चौथे घर में है। पारिवारिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। प्रभावशाली लोगों के संपर्क में रहेंगे। विवाद करने से बचें। आज क्रोध पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। किए गए प्रयासों के कारोबार में गति आएगी। निगेटिव विचार से दूर रहना आवश्यक होगा। धार्मिक गतिविधि का हिस्सा बनेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News