Rashifal 29 November 2022 : मेष-वृश्चिक-मीन को स्वास्थ्य, प्रतिष्ठा, व्यापार-निवेश में लाभ, मिथुन-तुला रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

Rashifal 29 November 2022 : आज राशिफल में ग्रहों की स्थिति की बात करें तो मेष राशि में राहु बैठे हैं। वृषभ राशि में मंगल वक्री अवस्था में विराजमान है। तुला राशि में केतु है। सूर्य बुध और शुक्र वृश्चिक राशि में विराजमान है। शनि और चंद्रमा विष योग बना कर मकर राशि में विराजमान है जबकि गुरु मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। आइए जानते हैं 12 राशियों का भविष्यफल

मेष : मेष राशि वाले को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। पैतृक संपत्ति पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान की स्थिति माध्यम बनी हुई है। सुबह के कई कार्य में व्यस्त रहेंगे। आज कहीं से धन लाभ हो सकता है। आज आपको किसी को दिया हुआ धन भी वापस मिल सकता है। धार्मिक भावना बनी रहेगी। निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। अपरिचित लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। व्यायाम के प्रति प्रतिबद्ध रहे। मनोबल बढ़ेगा आसमान के नीचे टहलना और स्वच्छ हवा में सांस लेना पसंद करेंगे।

वृषभ : वृषभ राशि वाले को यात्रा से बचने की सलाह दी जा रही है। धार्मिक अनुष्ठान होंगे। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। शनिदेव को प्रणाम करना होगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन मध्यम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्य के पूरे होने से आज राहत मिलेगी। परिवार के लोग भले आपसे नाखुश रहेंगे लेकिन कार्य क्षेत्र के लोग आपकी काबिलियत की तारीफ करेंगे। समस्याओं के समाधान के लिए सभी पर ध्यान देने की जरूरत है। धन हानि की संभावना बन रही है।

मिथुन : मिथुन राशि वाले के घर मेहमान का आगमन हो सकता है। निजी मामले के नियंत्रण में रहने से मन खुश रहेगा। कार्य क्षेत्र में संकल्प और उत्साह का परिचय देंगे। जोखिम भरा दिन हो सकता है। परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल बनी हुई है। आर्थिक मामले में लाभ मिलने के संकेत मिल रहे हैं।

कर्क : कर्क राशि वाले को उदर रोक की समस्या हो सकती है। पार्टनरशिप में दिक्कत होने की संभावना है। स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। सफलता से प्रसन्नता रहेगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। खरीदारी कर सकते हैं। पसंदीदा चीजों में व्यस्त रहने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

सिंह : सिंह राशि वाले की मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है। पुराने मित्र आप के प्रबल समर्थक के रूप में सामने आएंगे। पेट में दर्द हो सकता है। रोमांस रोमांचक होगा। शत्रु पत्रों संभव है। शत्रु शमन की संभावना बनी हुई है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

कन्या : कन्या राशि वाले को आज भावनाओं में बहकर निर्णय ना ले। बच्चे की सेहत खराब हो सकती है। स्वास्थ्य ठीक ठाक बना रहेगा। नजदीकी मित्र संबंधी के साथ किसी बात को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। ग्रह उन्नति में सहायक होंगे।

तुला : घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। घरेलू सुख बाधित होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। आशावादी बने रहेंगे नकारात्मक भावनाओं को छोड़े। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वाले के व्यापार में उन्नति संभव है। कंधे से ऊपर परेशानी होगी। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। कुल मिलाकर आज का समय अच्छा रहेगा। सावधान रहें क्योंकि ओवरकॉन्फिडेंस में लिया फैसला खराब परिणाम दे सकता है। व्यवसाय में कुछ बदलाव के योग बन रहे हैं।

धनु : धनु राशि वाले की करीबी लोगों से मुलाकात हो सकती है। परिजनों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बनेगा। कार्यक्षमता और क्षमता में वृद्धि संभव है। धन पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। झगड़ालू व्यवहार को काबू में रखें। भविष्य के लिए धन संचय करें।

मकर : व्यवसायिक संपर्क में लाभ मिलेगा। रंग-रूप और व्यक्तित्व में निखार आएगा। जीवन साथी आपस में झगड़ा हो सकता है। नकारात्मक और सकारात्मक चीजें साथ चलेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

कुंभ : कुंभ राशि वाले के खर्च की अधिकता रहेगी। मन परेशान रहेगा। अज्ञात भय सताएगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। जबरदस्त आत्मविश्वास और काम का अपना शेड्यूल रखेंगे। वित्तीय समस्या हो सकती है।

मीन : आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विशेष समाचार की प्राप्ति होगी। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम है। काम का दबाव रहेगा, करीबी दोस्तों की सलाह से कुछ राहत मिल सकती है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। एक से अधिक स्रोतों से धन लाभ होगा। समस्या गंभीर हो सकती है।