Recipe: बच्चों की छुट्टियों का मजा करें दोगुना, शाम को बनाएं बेक्ड ब्राउनी ओट्स

Recipe: बेक्ड ब्राउनी ओट्स एक स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता या मिठाई है। यह ओट्स, कोको पाउडर, चॉकलेट चिप्स और अन्य सामग्रियों से बनाया जाता है, जो इसे फाइबर, प्रोटीन और स्वाद से भरपूर बनाता है। आप इसे नाश्ते में दूध या दही के साथ या फिर शाम के नाश्ते के तौर पर भी खा सकते हैं। इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है और यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है।

brownie

Recipe: बेक्ड ब्राउनी ओट्स एक स्वादिष्ट और पौष्टिक व्यंजन है जो नाश्ते या मिठाई के लिए बिल्कुल सही है। यह ओट्स, कोको पाउडर, चॉकलेट चिप्स और अन्य सामग्री से बनता है जो इसे फाइबर, प्रोटीन और स्वाद से भरपूर बनाता है। बनाने में आसान और स्वादिष्ट होने के साथ-साथ, यह बच्चों को भी बहुत पसंद आता है।चाहे आप इसे नाश्ते में दूध या दही के साथ खाएं या शाम के नाश्ते के तौर पर, यह आपको ऊर्जा और संतुष्टि देगा। अगर आप एक स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता या मिठाई की तलाश में हैं, तो बेक्ड ब्राउनी ओट्स ज़रूर बनाकर देखें।

बेक्ड ब्राउनी ओट्स की रेसिपी

सामग्री :

1/2 कप रोल्ड ओट्स
1/4 कप बादाम का दूध (या कोई भी दूध)
1/4 कप मैश किया हुआ केला
1/4 स्कूप व्हे प्रोटीन पाउडर (اخروت का पाउडर) (optional)
1 टेबलस्पून कोको पाउडर
1/4 टीस्पून बेकिंग पाउडर
1/4 टीस्पून दालचीनी पाउडर
1/8 कप चॉकलेट चिप्स
चुटकी भर नमक

निर्देश:

1. ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फारेनहाइट) पर प्रीहीट करें। एक छोटे बेकिंग डिश को ग्रीस करें।

2. एक बाउल में ओट्स, बादाम का दूध, मैश किया हुआ केला, व्हे प्रोटीन पाउडर (यदि उपयोग कर रहे हैं), कोको पाउडर, बेकिंग पाउडर, दालचीनी पाउडर और नमक डालें। अच्छी तरह से मिलाएं।

3. बैटर को तैयार बेकिंग डिश में डालें।

4. ऊपर से चॉकलेट चिप्स डालें।

5. 15-20 मिनट तक बेक करें, या जब तक ओट्स सिक न जाएं और बीच में से सेट हो जाएं।

6. ओवन से निकालें और थोड़ा ठंडा होने दें।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।