Recipe: घर पर आसानी से बनाएं गुजरात की फेमस डिश खांडवी, लाजवाब स्वाद बना देगा सभी को दीवाना

Recipe: खांडवी, एक लोकप्रिय गुजराती व्यंजन, जो अपनी नरम, रोल-अप बनावट और स्वादिष्ट स्वाद के लिए जाना जाता है। यह नाश्ते या हल्के भोजन के लिए एकदम सही है। यहां घर पर खांडवी बनाने की एक आसान विधि दी गई है।

recipe

Recipe: खांडवी, एक लोकप्रिय गुजराती व्यंजन, जो अपने नरम, रोल-अप बनावट और स्वादिष्ट स्वाद के लिए जाना जाता है। यह बेसन, दही, और हरी मिर्च से बनाया जाता है और इसे अक्सर हरा धनिया, पुदीने की पत्तियों और नारियल के बुरादे से सजाया जाता है। खांडवी नाश्ते, हल्के भोजन या शाम के नाश्ते के लिए एकदम सही है। इसे बनाने में आसान और स्वाद में लाजवाब होने के कारण यह एक लोकप्रिय व्यंजन बन गया है। खांडवी को विभिन्न प्रकार से परोसा जा सकता है। इसे अक्सर चटनी या दही के साथ परोसा जाता है। इसे सैंडविच में भरकर भी खाया जा सकता है या इसे सलाद में भी शामिल किया जा सकता है। खांडवी न केवल स्वादिष्ट है, बल्कि यह पौष्टिक भी है। यह प्रोटीन, फाइबर और विटामिन का अच्छा स्रोत है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन की तलाश में हैं।

कैसे बनाएं स्वादिष्ट खांडवी

सामग्री:

1 कप बेसन (बेसन का आटा)
1/2 कप दही
1/2 कप पानी
1/4 कप हरा धनिया, बारीक कटा हुआ
1/4 कप पुदीने की पत्तियां, बारीक कटी हुई
1/4 छोटा चम्मच हरी मिर्च, बारीक कटी हुई
1/4 छोटा चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट
1/4 छोटा चम्मच राई
1/4 छोटा चम्मच जीरा
1/4 छोटा चम्मच करी पत्ता
1/4 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर
1/4 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
1/4 छोटा चम्मच नमक
तेल, तलने के लिए

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।