Relationship Tips: क्या आपको भी अपने बॉयफ्रेंड से चाहिए अटेंशन, अपनाएं ये 4 टिप्स, खींचा चला आएगा लड़का

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ हेल्दी रिलेशनशिप टिप्स बताएंगे, जिन्हें अपनाने से आप अपने पार्टनर का ध्यान अपनी और आकर्षित कर सकती हैं। यह रिलेशन में काफी हद तक सुधार लाने में आपकी मदद करेगा।

Relationship Tips : अक्सर लव रिलेशनशिप में ऐसा देखा गया है कि कुछ टाइम साथ में स्पेंड करने के बाद लड़का और लड़की दोनों का ही ध्यान इधर-उधर भटक जाता है। समय के साथ चीजें बदलने लगती है। चाहे बात हो एक-दूसरे के साथ टाइम बिताने की, फोन पर बात करने की, साथ में घूमने की या फिर किसी चीज को सेलिब्रेट करने की। सभी चीजों में बहुत सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। बहुत से मामलों में तो ऐसा भी देखा जाता है कि मेल पार्टनर अपनी फीमेल पार्टनर को अटेंशन देना ही बंद कर देता है। मामला तो उस वक्त बिगड़ जाता है जब वह अपनी गर्लफ्रेंड के सामने दूसरी लड़कियों से बात करता है या फिर उन्हें अटेंशन देता है। ऐसे में लड़की को बहुत ज्यादा दुख होता है। कई बार वह कमजोर होकर इस रिश्ते को ही खत्म करने की सोच लेती है, क्योंकि उनमें इतनी हिम्मत नहीं बचती की वह अधिक एफर्ट डाल सके। उन्हें यह रिश्ता बोझ लगने लगता है, लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो उनमें बदलाव लाने की कोशिश में लगी रहती है। क्योंकि वह रिश्ते को तोड़ना नहीं चाहती। अगर आपका पार्टनर भी आपको इन दिनों अटेंशन नहीं दे रहा, तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ हेल्दी रिलेशनशिप टिप्स बताएंगे, जिन्हें अपनाने से आप अपने पार्टनर का ध्यान अपनी और आकर्षित कर सकती हैं। यह रिलेशन में काफी हद तक सुधार लाने में आपकी मदद करेगा। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: क्या आपको भी अपने बॉयफ्रेंड से चाहिए अटेंशन, अपनाएं ये 4 टिप्स, खींचा चला आएगा लड़का

अपनाएं ये टिप्स

  • बहुत से कपल्स ऐसे होते हैं जो ऑडियो कॉल पर कम बातें करते हैं, बल्कि वीडियो कॉल पर ज्यादा बात करना पसंद करते हैं लेकिन जब धीरे-धीरे मेल पार्टनर अपनी गर्लफ्रेंड को अटेंशन देना बंद कर देते हैं, तो ऐसे में वह वीडियो कॉल तो दूर की बात है वह ऑडियो कॉल भी नहीं करते। ऐसे में आपको उन्हें अपनी और आकर्षित करने के लिए उनके पसंदीदा चीज को करने की जरूरत है। जैसे लड़के को जो कलर की ड्रेस पसंद है, उस कलर की ड्रेस पहनें और उन्हें फोटोज भेजें या फिर आप अपनी पुरानी उसकी फोटो पसंदीदा फोटो भी उसे भेज सकती हैं, जिससे उनकी यादें तरो-ताजा हो जाए। साथ ही आपकी और फिर से उसका इंटरेस्ट फिर से जाग उठे।
  • रिलेशनशिप में बॉयफ्रेंड का अटेंशन पाने के लिए उसके साथ वह चीज करें, जो आप दोनों को पसंद हो। आप एक साथ बैठकर वेब सीरीज देख सकती हैं या फिर कहीं घूमने जा सकती हैं। उन्हें जो पसंद हो आप करें, जिससे उन्हें अच्छा लगेगा और वह आपको अटेंशन भी देगा। इससे रिलेशनशिप में काफी हद तक सुधार देखने को मिलेगा।
  • कई बार मेल पार्टनर अपनी फैमिली और ऑफिस की जिम्मेदारियां के कारण स्ट्रेस में रहते हैं। जिस कारण वह अपनी गर्लफ्रेंड को अटेंशन नहीं देते। ऐसे में आपको उनकी प्रॉब्लम को समझते हुए छोटा-मोटा ट्रिप प्लान करना चाहिए। इससे दोनों के मूड को रिफ्रेशमेंट मिलेगा और दोनों को साथ में वक्त बिताने का भी मौका मिलेगा। आप छोटी-से-छोटी रोमांटिक डेट प्लान कर सकती हैं, जिससे बॉन्डिंग में सुधार होगा। साथ ही पार्टनर आपको अटेंशन देने लगेगा।
  • एक-दूसरे के साथ समय बिताना और एक-दूसरे की ध्यान आकर्षित करना किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाता है। बता दें कि अधिकतर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के साथ होते हुए फोन का इस्तेमाल करते हैं। इसे बंद करके अगर एक-दूसरे के साथ बिताया जाए तो आपके रिश्ते में सुधार आ सकता है। इसके लिए आप अपने पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करें, ताकि वो आपकी को सुनकर समझे कि आप क्या चाहती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News