Relationship Tips: क्या आपका बॉयफ्रेंड नहीं करता आपकी कद्र, अपनाएं ये 4 टिप्स, बढ़ेगी नजदीकियां

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने बॉयफ्रेंड को बेहद आसानी से अपनी अहमियत समझ सकती हैं। आइए जानते हैं विस्तार से...

Relationship Tips : कोई भी रिश्ता प्यार भरोसा और विश्वास पर टिका होता है। शुरुआती दिनों में कपल्स एक दूसरे को बहुत ज्यादा टाइम देते हैं। एक-दूसरे की पसंद, ना पसंद का ख्याल रखते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है। दोनों का एक-दूसरे से बातचीत करना धीरे-धीरे कम होने लगता है। कई बार ऐसा देखा गया है कि बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड का कॉल का सही से जवाब नहीं देता, ना ही पहले की तरह कुछ भी रोमांटिक बातें करता है और ना ही आप में कोई इंटरेस्ट दिखता है। जब भी आप कॉल करती हूं। 10 तरह के बहाने बनाता हूं। अगर आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ ऐसा कर रहा है और आपको ऐसा लगता है कि उसे अब आपकी कदर नहीं रही, तो अपनी अहमियत को उसकी लाइफ में बढ़ाने के लिए आपको कुछ रिलेशनशिप टिप्स अपनाने की जरूरत है। हालांकि, कई बार पार्टनर की ऐसी हरकतों के कारण लड़कियां कमजोर पड़ जाती है और वह अपने तरफ से एफर्ट्स डालना बंद कर देती है, लेकिन बहुत सी ऐसी लड़कियां भी होती है जो अपने रिश्ते को बचाने के लिए अपना आत्मसम्मान तक दांव पर लगा देती है, लेकिन इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने बॉयफ्रेंड को बेहद आसानी से अपनी अहमियत समझ सकती हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: क्या आपका बॉयफ्रेंड नहीं करता आपकी कद्र, अपनाएं ये 4 टिप्स, बढ़ेगी नजदीकियां

अपनाएं ये टिप्स

  • बता दें कि अपने आत्म-मूल्य को समझना और स्वीकारना ही किसी भी स्वस्थ रिश्ते का आधार है। क्योंकि जब आप खुद को महत्वपूर्ण और मूल्यवान समझती हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को बढ़ाता है। तब ही आप अपने पार्टनर को भी यह महसूस कराएं कि वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यह रिश्ते में सम्मान और प्यार को बढ़ाता है। जब आप खुद को महत्व देते हैं, तो यह न केवल आपके आत्मसम्मान को बढ़ाता है, बल्कि आपके पार्टनर को भी यह सिखाता है कि आपको किस तरह से सम्मान और प्यार देना चाहिए।
  • ओपन कम्युनिकेशन यानी खुलकर बातचीत करना एक मजबूत रिश्ते की नींव होती है। जब भी आपको यह लगता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपकी वैल्यू नहीं कर रहा है, तो उनसे बातचीत करें। अपनी भावनाओं को छुपाने की बजाय खुलकर उसे व्यक्त करें कि आप कैसा महसूस कर रही हैं। इस दौरान अपने साथी को भी अपनी बात रखने का पूरा मौका दें। इससे आपका रिश्ता न केवल समस्याओं से उबर सकेगा, बल्कि मजबूत और गहरा हो जाएगा।
  • कभी-कभी शब्दों से ज्यादा हमारे व्यवहार का पार्टनर पर प्रभाव पड़ता है। कई बार बातचीत करने के बाद भी रिश्ते में सुधार नहीं आ पाता। ऐसी परिस्थिति में अपने व्यवहार में बदलाव लाएं। इसके लिए आप दोनों को ही थोड़ा स्पेश रखिए। इससे न केवल आपको खुशी मिलेगी, बल्कि आपके बॉयफ्रेंड को भी यह समझ आएगा कि आपकी क्या अहमियत है। जब आप उन्हें वक्त देना कम कर देंगी तो वह खुद-ब-खुद आपकी कीमत समझने लगेगा।
  • कभी-कभी केवल बातचीत ही जरूरी नहीं होता, बल्कि व्यवहार में बदलाव लाना भी जरूरी होता है ताकि आपके बॉयफ्रेंड को आपकी गंभीरता का एहसास हो सके। थोड़ा व्यक्तिगत स्पेस बनाएं। हमेशा कॉल या टेक्स्ट का जवाब तुरंत न दें। यह दूरी आपके बॉयफ्रेंड को सोचने का मौका देगी कि वह आपके साथ कैसे व्यवहार कर रहा है। अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। यह न केवल आपको खुश रखेगा, बल्कि आपके बॉयफ्रेंड को यह एहसास करवाएगा कि आपकी खुशी केवल उस पर निर्भर नहीं है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।