Relationship tips : लड़कों की इन आदतों से नाराज रहती है गर्लफ्रेंड, आ सकती है रिश्ते में दरार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अगर आप किसी के साथ एक रिलेशनशिप (Relationship) में हैं तो ज़ाहिर तौर पर ऐसा कुछ खास होगा जो आपको उनमें पसंद आया होगा। किसी के साथ जुड़ने के लिए उसकी खूबियां एक बड़ी वजह होती हैं। लेकिन धीरे धीरे जब हम व्यक्ति को जानने लगते हैं तो फिर उसकी आदतों, कमियों से भी वाकिफ़ होते जाते हैं। कई बार ये चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें स्वीकार कर सकते हैं। लेकिन कई बार कुछ चीजें सहन करना संभव नहीं होता। खासकर लड़कियां लड़कों की कुछ बातों से बेहद परेशान या आहत हो जाती हैं। तो अगर आप भी किसी रिलेशनशिप में हैं और नहीं चाहते कि आपकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) आपको छोड़कर जाए, तो इन आदतों पर फिर से गौर फरमाइये-

Relationship tips : एक खुशहाल रिलेशनशिप के लिए इस बातों को अमल में लाएं

  • अक्सर लड़के अपनी पार्टनर से प्यार तो करते हैं लेकिन उनकी रिस्पेक्ट नहीं करते। वे हमेशा चाहते हैं कि लड़की उन्हें फॉलो करे। इस बात से लड़कियां काफी अपसेट होती हैं।
  • अगर आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड पर रौब जमाना या उन्हें बात बात पर डपटने की आदत है तो इसे बदल डालिये। ये आपके रिश्ते के लिए हानिकारक हो सकती है।
  • ईमानदारी..ये ऐसा गुण है जिसका लड़कों में बहुत अभाव होता है। लड़के किसी रिलेशिनशिप में रहते हुए भी दूसरी लड़कियों से फ्लर्ट करते रहते हैं। ये बात कोई भी लड़की स्वीकार नहीं कर सकती।
  • साफ सफाई के मुद्दे पर अक्सर ही लड़के लापरवाह रहते हैं और छोटी मानी जाने वाले ये आदत रिश्ता दरकने की बड़ी वजह बन सकती है।
  • ज्यादातर लड़कों को अपनी पसंद, अपनी इच्छा, अपनी सुविधा का खयाल तो रहता है लेकिन वो पार्टनर की इच्छाओं और सहूलियत को दरकिनार कर देतें हैं। ये आदत किसी भी लड़की को हर्ट कर सकती है।
  • समय की कमी का रोना..ये वो बात है जो अक्सर लड़कों के साथ रहती है। उनके पास बाकी सारी चीजों के लिए समय होता है लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड के लिए नहीं।
  • मैसेज का जवाब नहीं देना..अक्सर आपकी पार्टनर के मैसेज घंटों तक पड़े रहते हैं और लड़के उनका जवाब देने की ज़हमत नहीं उठाते। आप जितने भी बिजी हों लेकिन 10 सेकंड का समय निकाल ही सकते हैं रिप्लाई करने के लिए। इतना ही लिख सकते हैं कि अभी बिजी हूं..कुछ देर में बात करता हूं।
  • अगर आप बिना बताए गायब हो जाते हैं। आपकी पार्टनर को पता ही नहीं होता कि इतने समय के लिए आप कहां थे, क्या कर रहे थे तो ये बात रिश्ते में खलिश ला सकती है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।