Relationship Tips: कहीं आप भी तो नहीं हो गई हैं Boyfriend Sickness का शिकार? जानें रिश्ते पर होगा कैसा असर

जब कोई नया प्यार जिंदगी में आता है तो ऐसे बदलाव देखने को मिलते हैं। जिसे "बॉयफ्रेंड सिकनेस" कहते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Relationship Tips : हाल ही में किसी को डेट शुरू करना और अपने नए प्यार को लेकर बहुत जुनूनी हो जाना बेहद आम बात है, जिससे उनकी दिनचर्या में बहुत बदलाव देखने को मिलते हैं। शुरूआती दिनों में वह अपना ज्यादातर समय साथ ही बिताया करते हैं। ऐसे में कई बार वह अपने कई पुराने शौक छोड़ देते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताना भी कम कर देते है। हर बात में उन्हें एक-दूसरे का ख्याल रहता है। हमेशा उसके बारे में सोचते रहना, उसके लिए छोटे-छोटे सरप्राइज प्लान करना जैसे मानो आदत बन जाती है। यह सभी नई जुनून उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल कर रख देता है। हालांकि, जब कोई नया प्यार जिंदगी में आता है तो ऐसे बदलाव देखने को मिलते हैं। जिसे “बॉयफ्रेंड सिकनेस” कहते हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। आइए जानते हैं यहां…

Relationship Tips: कहीं आप भी तो नहीं हो गई हैं Boyfriend Sickness का शिकार? जानें रिश्ते पर होगा कैसा असर

दरअसल, “बॉयफ्रेंड सिकनेस” दिलचस्प टर्म है, जो हाल ही में सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हुआ है। इसका मतलब है कि जब कोई व्यक्ति नया-नया डेटिंग शुरू करता है और अपने पार्टनर को लेकर जुनूनी हो जाता है, तो ऐसे में उस इंसान की प्रायोरिटी बदल जाती हैं। जिस कारण वह अपना अधिकतर टाइम अपने पार्टनर के साथ बिताने लगते हैं। हालांकि, समय के साथ यह जुनून थोड़ा कम हो जाता है।

जानें इसके लक्षण

  • इंसान हर फ्री टाइम में अपने पार्टनर के साथ रहना चाहता है।
  • इस वक्त वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना कम कर देता है।
  • वह हर वक्त अपने पार्टनर से ही बात करता रहता है।
  • अपनी हर बात पर अपनी पार्टनर के बारे में ही बातचीत करता है।
  • अपने पार्टनर को खुश करने के लिए छोटे-छोटे सरप्राइज प्लान करता।
  • उसकी हर एक चीज का उसके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ने लगता है।

रिश्ते में बनाएं बैलेंस

दरअसल, नया प्यार और आकर्षण अक्सर इंसान को अपने पार्टनर के प्रति जुनूनी बना देता है। इस दौरान कपल्स एक-दूसरे के साथ अधिक इमोशनली जुड़ जाते हैं। एक-दूसरे से हर वक्त बातचीत करना भी इसके लक्षणों में शामिल है। यह समय रिश्ते में बहुत ज्यादा मजबूती आती है। बता दें कि जब एक कपल बहुत समय साथ बिताता है, तो उनका रिश्ता काफी गहरा और मजबूत हो जाता है। हालांकि, इस दौरान आपको इस बात का भी खास ख्याल रखना है कि आपको बाकी के रिश्तों से अलग नहीं होना है। अपने परिवार और दोस्तों को बराबर समय दें, ताकि सारे रिश्ते में बैलेंस बना रहे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News