Relationship tips : इन 7 संकेतों से समझिये, खराब दौर से गुजर रहा है रिश्ता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसी भी रिलेशनशिप (Relationship) में उतार-चढ़ाव आते ही हैं। ये दोनों पार्टनर्स की जिम्मेदारी है कि वो मुश्किल समय में एक दूसरे का साथ दें और रिश्ते को बचाने की हरसंभव कोशिश करें। कई बार ये महसूस तो होता है कि कुछ ठीक नहीं है, लेकिन वो क्या बात है ये समझ नहीं आता। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो बातें..जिनसे आधार पर आप समझ सकते हैं कि रिलेशनशिप एक खराब दौर से गुजर रही है।

Relationship tips : ये 10 बातें है बड़ा संकेत, कट ऑफ करें रिलेशनशिप

  • अगर आपके पार्टनर ने आपसे ये पूछना छोड़ दिया है कि ‘क्या तुम खुश हो’ या ‘तुम्हारा दिन कैसा रहा’ तो ये एक संकेत है। इससे पता चलता है कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं कि आप कैसे हैं या क्या महसूस कर रहे हैं।
  • अगर वो आपके मैसेज और फोन कॉल इग्नोर कर रहे हैं। वो देर तक आपके मैसेज ओपन नहीं करते हैं, देखने के बाद भी जवाब नहीं देते हैं और कॉल बैक नहीं करते हैं तो समझ जाइये कि कुछ गड़बड़ है।
  • अगर वो आपके साथ खराब व्यवहार करते हैं और उन्हें इसका पछतावा भी नहीं होता। धीरे धीरे ये खराब व्यवहार बढ़ने लगता है।
  • अगर वो आपसे बातें छिपाने लगते हैं तो यकीनन रिश्ते में दरार आनी शुरु हो गई है।
  • जब आपका पार्टनर आपको दूसरों से कंपेयर करने लगता है तो समझिए कि उसके मन में कुछ और है।
  • उसके पास दूसरों के लिए तो बहुत समय है लेकिन जब आप कहते हैं तो हमेशा वक्त की कमी का बहाना बनाकर आपके साथ बाहर जाना या समय बिताना टाल देता है।
  • जब आपको पता चले कि वो झूठ बोल रहा है और इस बारे में बात करने पर वो आपको ही दोषी ठहराने लगे।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।