Relationship Tips: ननद-भाभी के रिश्ते को इस तरह बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये 5 टिप्स, बॉन्ड होगा मजबूत

अगर आप अपनी ननद के साथ बॉन्डिंग स्ट्रांग बनाना चाहती हैं, तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत बनेगा।

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों को बहुत सारे नए रिश्ते मिलते हैं, जिन्हें संभालना और उसे खूबसूरत बनाए रखना बहुत बड़ा चैलेंजिंग काम होता है। खासकर लड़कियों के लिए, क्योंकि वह अपने पिता के घर को छोड़कर अपने पति के घर आती है, जहां उसे सास-ससुर के अलावा ननद, देवर, जेठ-जेठानी का रिश्ता निभाना पड़ता है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि आप उन रिश्तो को बेहतर और मजबूत बनाने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखें। जैसा कि हम सभी जानते हैं देवर-भाभी का रिश्ता बहुत प्यार भरा होता है, लेकिन वहीं ननद के साथ भाभी का रिश्ता अक्सर मजबूत नहीं हो पाता। उनके बीच अक्सर झगड़े होते रहते हैं, लेकिन अगर आप अपनी ननद के साथ बॉन्डिंग स्ट्रांग बनाना चाहती हैं, तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत बनेगा।

Relationship Tips: ननद-भाभी के रिश्ते को इस तरह बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये 5 टिप्स, बॉन्ड होगा मजबूत

अपनाएं ये 5 टिप्स

  • अधिकतर ऐसा होता है कि ननद और भाभी एक ही उम्र की होती है, तो कोशिश करें कि अपनी ननद के साथ दोस्ती का रिश्ता बनाएं। क्योंकि यह बेहद खास रिश्ता होता है। आप उनसे अपनी सारी चीज शेयर कर सकती हैं। इससे उन्हें स्पेशल फील होगा। साथ ही आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और आप दोनों के बीच कभी लड़ाई-झगड़ा भी नहीं होगा।
  • परिवार में बहुत से ऐसे टॉपिक होते हैं, जहां अक्सर हर एक सदस्यों से सलाह ली जाती है। ऐसे में अगर आप बड़ी हैं, तो अपनी ननद से उनकी इच्छा जान सकती हैं या फिर शादी की बात हो तब भी आप अपनी ननद से खुलकर उस विषय पर बात कर सकती हैं। इससे उन्हें अच्छा फील होगा और वह आपको एक फ्रेंड की तरह ट्रीट करेगी, जिससे आप दोनों के बीच एक खास रिश्ता बन जाएगा।
  • आप अपनी सिस्टर-इन-लॉ के साथ मजबूत रिश्ता बनाने के लिए उनके साथ टाइम स्पेंड करें। आप एक साथ खाना बना सकती हैं या फिर उनके साथ शॉपिंग पर जा सकती हैं। अगर आप कहीं घूमने जा रही हैं, तो अपनी ननद को अवश्य लेकर जाए। इस तरह आपके ससुराल में एक अच्छी दोस्त मिल जाएगी। साथ ही आप बहुत फैमिलियर होकर अपनी हैप्पी मैरिड लाइफ जी पाएंगी।
  • बहुत सारी चीज ऐसी होती हैं, जब लड़कियां अपने घर वालों को नहीं शेयर कर सकती। ऐसे में आपको अपनी ननद के साथ ऐसी बॉन्डिंग बनानी है कि वह अपनी उन चीजों को भी आपसे बता सके और आप दोनों मिलकर एक दूसरे की हमेशा मदद करें। दरअसल, भाभी को हमेशा अपने ननद की परेशानियों को समझते हुए उनकी हेल्प करनी चाहिए, ताकि दोनों का रिश्ता स्ट्रांग बन सके।
  • शादी के बाद ननद के साथ अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आप समय-समय पर उनकी तारीफ करें। अगर आप कहीं हस्बैंड के साथ बाहर घूमने जा रही हैं, तो सिस्टर-इन-लॉ के लिए कुछ-ना-कुछ खरीद कर अवश्य ले आएं। ताकि वह खुश हो सके और उन्हें ऐसा ना लगे कि आपके आने से उनके भईया दूर हो गए हैं। इसके अलावा, उनकी तारीफ करते रहें। इससे हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा और आपकी नंद आपकी क्लोज फ्रेंड बन जाएगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News