Relationship tips : एक ही ऑफिस में करते हैं काम, हमेशा याद रखें ये बातें

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मशहूर शायर फ़ैज़ अहमद फ़ैज़ की एक नज़्म है- वो लोग बहुत ख़ुश-क़िस्मत थे/जो इश्क़ को काम समझते थे/या काम से आशिक़ी करते थे/हम जीते-जी मसरूफ़ रहे/कुछ इश्क़ किया कुछ काम किया/काम इश्क़ के आड़े आता रहा/और इश्क़ से काम उलझता रहा/फिर आख़िर तंग आ कर हम ने/दोनों को अधूरा छोड़ दिया।

आज हम इसी मुद्दे पर बात करेंगे। क्या हो ग़र इश्क़। के आड़े आता रहे काम या फिर काम के बीच में आ जाए इश्क़। हम बात कर रहे हैं कि अगर दो लोग एक रिलेशनशिप (relationship) में हैं और एक ही जगह काम करते हैं तो उनके सामने अलग तरह की चुनौतियां होती है। आप दोनों पार्टनर हैं और एक ही वर्कप्लेस पर हैं तो ज़ाहिर है कि बहुत सारी चीज़ें कॉमन होंगी..लाइफ में भी और जॉब में भी। ऐसे में एक दूसरे के साथ दो जगहों पर तालमेल बिठाने की जरुरत होगी। आइये आज जानते हैं कि अगर एक ही ऑफिस में काम करते हों तो किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।