Relationship tips : आपको भी पाना है पार्टनर का अटेंशन, इन बातों को फॉलो करें

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। किसी भी रिलेशनशिप में प्यार और केयर बहुत जरुरी है। हर पार्टनर चाहता है कि उसका खयाल रखा जाए, उसके लिए एफर्ट्स किए जाए। रिश्ते के शुरुआती दौर में ऐसा होता भी है। लेकिन धीरे धीरे जब बात आगे बढ़ती है तो एक दूसरे के साथ सहज होने बाद कई बार कुछ चीजें बदल भी जाती है। ऐसे में ये भी मुमकिन है कि किसी को ये महसूस हो कि उसका पार्टनर अब अटेंशन (attention) नहीं दे रहा या जाने अनजाने वो इग्नोर हो रहे हैं। लेकिन ये सब इतना अप्रत्यक्ष होता है कि इस बारे में शिकायत करना भी मुश्किल होता है। अगर आप भी इसी स्थिति से गुजर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ अहम टिप्स बताने जा रहे है।

Relationship tips : दोनों के बीच है कुछ अनकहा सा तनाव, ये टिप्स करेंगे जादू की तरह असर

  • सबसे जरुरी बात ये खुदको कभी भी हमेशा बेहद आसानी से उपलब्ध न होने दें। आपकी ये सहजता कई बार आपको फॉर ग्रांटेड लिए जाने का कारण बन जाती है। सामने वाले को लगता है कि वो जब चाहेंगे आप तो मौजूद रहेंगे ही। इसलिए कभी कभी बात करने, मिलने से किसी बहाने से इनकार भी करना जरुरी है।
  • बहुत नजदीकी भी महत्व को कम करती है। जब आप हमेशा साथ होंगे तो आपकी कीमत, आपकी जरुरत का एहसास नहीं रहेगा। अगर थोड़ी दूरी होगी तो आपकी कमी खलेगी और ये भी पता चलेगा कि आप कितने जरुरी हैं उनके जीवन में।
  • हर बात मान लेना भी अच्छा नहीं। अगर सामने वाला ही सारे फैसले कर रहा है और वो सही हों तब भी अपनी राय रखना और अपनी बात पर कायम रहना बहुत जरुरी है। आप बताइये कि किसी भी मामले पर आपका क्या सोचना है और उसे लेकर किस तरह फैसला लिया जाए। वैसे ही रिश्ते में फैसले दोनों पक्ष की मर्जी से ही लिए जाने चाहिए।
  • कई बार काम की व्यस्तता भी इग्नोरेंस का कारण बन जाती है। ऐसे में समय निकालें और कहीं घूमने का प्लान बना लें। जब आप साथ रहेंगे तो अटेंशन भी मिलेगा ही। साथ ही आपके रिश्ते में एक ताज़गी भी आएगी।
  • अगर आप दोनों के बीच बार बार तकरार हो रही है तो ये वजह भी हो सकती है कि उनका अटेंशन कम हो जाए। इसलिए अपने बीच का प्रेम और सौहार्द्र कायम रखें।
  • अटेंशन पाना है तो देना भी होगा। अपने साथी के लिए आपको भी वही प्यार और मनुहार लुटाना होगा जिसकी अपेक्षा है।