Relationship Tips: पार्टनर का खोया हुआ विश्वास जीत सकते हैं दोबारा, अपनाएं ये 5 टिप्स

अगर आपने भी कभी अपने पार्टनर को चीट किया है और अब अपनी गलती का एहसास हो गया है और आप अपने पार्टनर से खोया हुआ विश्वास वापस पाना चाहते हैं, तो आपको आज के आर्टिकल में दी गई टिप्स को जरूर अपनाना चाहिए।

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : हम सभी इस बात को बहुत ही अच्छे तरीके से जानते हैं कि कोई भी रिश्ता चाहे वह दोस्ती का हो, चाहे माता-पिता के साथ का रिश्ता हो या फिर भाई बहन का रिश्ता हो, पति-पत्नी का रिश्ता हो या फिर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिश्ता हो प्यार, भरोसा और विश्वास के आधार पर ही टिका होता है, लेकिन कई बार जीवन में ऐसी बहुत सी परिस्थितियों आती है, जब हम अपने पार्टनर के भरोसे पर खरे नहीं उतर पाते। कई ऐसे उतार-चढ़ाव, कई ऐसे मोड़ आते हैं, जहां उनका भरोसा टूट जाता है। जिसका पता चलने पर रिश्ते में दरार आ जाती है, लेकिन कई बार सामने वाले को अपनी गलती का एहसास होता है और वह अपने पार्टनर को और अधिक ना दुखी करते हुए उसका विश्वास वापस पाना चाहता है। ऐसे में अगर आपने भी कभी अपने पार्टनर को चीट किया है और अब अपनी गलती का एहसास हो गया है और आप अपने पार्टनर से खोया हुआ विश्वास वापस पाना चाहते हैं, तो आपको आज के आर्टिकल में दी गई टिप्स को जरूर अपनाना चाहिए। इससे आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं। साथ ही दोबारा अपने पार्टनर का विश्वास पा सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: पार्टनर का खोया हुआ विश्वास जीत सकते हैं दोबारा, अपनाएं ये 5 टिप्स

अपनाएं ये टिप्स

  • अगर आप अपने पार्टनर का भरोसा वापस से जीतना चाहते हैं, तो आप अपने पार्टनर से झूठ ना बोले, बल्कि उन्हें वह सब कुछ सच-सच बता दें जो अपने भावनाओं में बहकर की हो। क्योंकि अक्सर भावनाओं में बहकर आप से वैसी गलतियां हो जाती है, जिससे आगे चलकर आपका आपके पार्टनर के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। वैसे भी रिश्ता झूठ की बुनियाद पर नहीं टिका होता। ऐसे में आप मानसिक रूप से अस्वस्थ भी हो सकते हैं।
  • अगर आपका पार्टनर आपको बहुत प्यार करता है और आपको समझता है, तो आप कोशिश करें कि उनसे अपने किए की माफी मांग कर सब कुछ ठीक कर लें। आप उन्हें यह एहसास दिलाए कि आपने जो कुछ भी किया है, वह गलत किया है और अब आप उनके पास अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को थोड़ा वक्त देकर इसे बेहतर बनाना चाहते हैं और सब कुछ भूल कर उनके साथ आगे बढ़ना चाहते ।हैं आपकी बात पर अगर वह भरोसा करते हैं, तो आपका रिश्ता स्ट्रांग बन सकता है।
  • हालांकि, यह बिल्कुल सच है कि पार्टनर का विश्वास एक बार तोड़ने के बाद उसे दोबारा हासिल करना बहुत बड़ा चैलेंजिंग काम होता है। ऐसे में आप उन्हें यह विश्वास दिलाए कि भविष्य में वह ऐसी कभी कोई गलती नहीं करेंगे, जिससे उन्हें तकलीफ हो। आप उनके मन में चल रही गलतफहमियों को दूर करें। उनकी हर बात को मानते हुए अपनी गलतियों को स्वीकार करें और उन्हें मनाने की कोशिश करें। इससे आपका रिश्ता बच सकता है।
  • आप अपने पार्टनर के साथ दोनों के रिश्ते की बात खुलकर कर सकते हैं। आप उनके हर एक सवाल का सच और प्रमुखता के साथ जवाब दें। उनके साथ रिश्ते में रहते हुए, उन्हें उनकी अहमियत का एहसास दिलाए कि वह आपके लिए बहुत स्पेशल है और आपने जो भी किया वह गलती है और आगे आपसे ऐसी कोई गलती नहीं होगी। इसलिए एक बार आप उनसे मौका मांग सकते हैं।
  • कई बार मामले इतने सेंसिटिव हो जाते हैं कि आपका पार्टनर माफी मांगने के बावजूद भी आपसे नाराज ही रहता है। ऐसी स्थिति में खुद को समझाकर उनसे जबरदस्ती ना करें। अगर आपको उन पर भरोसा है कि वह आपके पास लौट कर जरूर आएंगे, तो थोड़ा वक्त दें। एक-न-एक-दिन पार्टनर का विश्वास आप पर दोबारा लौट आएगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News