इन उपायों से दूर करें अपना Bad Luck, होंगे ये गजब फायदे

Bad Luck Door Karne Ke Upay : हमारी दिनचर्या गुड लक और बैड लक पर निर्भर करती है। एक ज्योतिष ने बताया है कि हम सुबह उठकर क्या काम करते हैं जिससे हमारा लक गुड लक में बदल जाए।

Bad Luck Door Karne Ke Upay

Bad Luck Door Karne Ke Upay : हमारे जीवन में गुड लक और बैड लक का काफी ज्यादा महत्व होता है। लोग इसे काफी ज्यादा अहमियत भी देते हैं। दरअसल कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है और कई बार कम मेहनत करने के बाद भी अच्छी सफलता मिल जाती है। ऐसे में लोग इसे गुड लक और बैड लक का नाम दे देते है।

आपको बता दें, हमारी दिनचर्या गुड लक और बैड लक पर निर्भर करती है। एक ज्योतिष ने बताया है कि हम सुबह उठकर क्या काम करते हैं जिससे हमारा लक गुड लक में बदल जाए। दरअसल, कुछ ऐसे काम है जो हमें ध्यान में रखना चाहिए कि सुबह उठते समय कौन से कि काम किए जाएं और कौन से नहीं क्योंकि पूरे दिन भर का लक इसपर ही निर्भर करता है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम यह क्या बात कर रहे हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

अपने बैड लक को दूर करने के लिए जरूर करें ये उपाय –

सबसे पहले सुबह उठकर व्यक्ति को अपने इष्ट देवता की पूजा अर्चना करनी चाहिए, आलस नहीं करना चाहिए। यह हमारे दिन को गुडलक में बदल देता है इतना ही नहीं आपके इष्ट देवता आपको ऐसे आशीर्वाद भी प्रदान करते हैं, जिसके चलते आप पर आ रही समस्याएं दूर होती है।

इसके अलावा अगर आपका बैड लक चल रहा है तो आपको रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। इस जा के बारे में धार्मिक शास्त्रों में भी उल्लेख किया गया है। आपको बता दें, गायत्री मंत्र का जाप करने से जीवन में सकारात्मक ता आती है। वहीं जीवन की दरिद्रता भी दूर होती है। अगर आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो रोजाना सुबह उठकर आलस करने की बजाय सबसे पहले स्नान कर गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए।

Must Read : इस एक्टर को डेट कर रही Palak Tiwari, इब्राहिम अली खान नहीं है बॉयफ्रेंड

इसके अलावा ज्योतिषी में यह भी बताया गया है कि सबसे पहले सुबह उठकर कांच में नहीं देखना चाहिए और अपने हाथों की हथेली पर देखना चाहिए क्योंकि कांच में देखने से हमारा दिन बाद में बदल जाता है। वहीं हाथ की हथेलियां देखने से मां लक्ष्मी मां सरस्वती भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं, क्योंकि हाथ की हथेलियों में इन का वास होता है, इसलिए रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले अपने हाथों को देखना चाहिए और भगवान का नाम लेना चाहिए ऐसे पूरा दिन सकारात्मकता भरा रहता है।

अगर आपके बुरे दिन चल रहे हैं तो उन्हें अच्छा करने के लिए रोजाना तुलसी के पास एक दीपक जलाना चाहिए। जी हां, यह दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने का काम करता है। ऐसे में सबसे पहले आपको सुबह उठकर स्नान करना चाहिए और फिर तुलसी में घी का दीपक लगाना चाहिए।

इतना ही नहीं आपको रोजाना सुबह उठकर स्नान करने के बाद नियमित रूप से सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए इसके लिए आपको तांबे के लोटे में जल लेना है। उसमें रोली अक्षत मिश्री और लाल फूल मिल डालकर रोज सूर्य को अर्घ्य देना है। ऐसा करने से पितरों का आशीर्वाद मिलता है और जीवन बेहद सरलता से गुजरता है।