चंदन पाउडर में इन 3 चीजों को मिलाकर लगाएं, आएगा चेहरे पर निखार, त्वचा होगी सॉफ्ट और स्वस्थ

Sandalwood Powder Facepack: चंदन का पाउडर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। आयुर्वेद में भी चंदन को चेहरे के लिए बेहद लाभकारी माना गया है। इसके इस्तेमाल से दाग-धब्बे, डेड स्किन सेल, सनटैन और अन्य कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है। कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें इसमें मिलाने से बहुत फायदा होता है। साथ ही त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं भी दूर होती है। चंदन के साथ गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी के फायदे तो अपने सुने होंगे। लेकिन कुछ ऐसे कॉम्बीनेशन भी हैं, जो आपको स्वस्थ, खूबसूरत और सॉफ्ट त्वचा दे सकते हैं।

चंदन पाउडर और दही दिखाएगा कमाल

दही और चंदन दोनों ही चीजें स्किन के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। चंदन के पाउडर को दो चम्मच दही के साथ मिलाकर लगाने ढेरों फायदे मिलते हैं। आप दही के साथ इसे मिक्स करके फेसपैक बना सकते हैं और इसका इस्तेमाल सप्ताह में 2-3 बार कर सकते हैं।

चंदन पाउडर और शहद त्वचा होगी सॉफ्ट

शहद और चंदन पाउडर एक साथ मिलाकर लगाने से स्किन में मॉइस्चराइज़र की कमी पूरी होती है और त्वचा सॉफ्ट होती है। 2 चम्मच चंदन के पाउडर में 2-3 चम्मच शहद डालकर लगाएं। इससे आपकी खूबसूरती बढ़ेगी।

चंदन और टमाटर करेगा स्कीन को साफ

चंदन पाउडर और टमाटर के रस का एक साथ इस्तेमाल करने से त्वचा गहराई से साफ होती है। डेड स्किन सेल्स भी खत्म होते हैं। 2 चम्मच चंदन के पाउडर में एक चम्मच टमाटर का रस मिलाकर फेसपैक बनाएं। इसे 15-20 मिनट तक चेहरे पर छोड़कर फेस वॉश कर लें।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।