चेहरे को प्राकृतिक निखार देता है ये एक चमत्कारी पाउडर, जानें अद्भुत फायदे

Avatar
Published on -
Sandalwood Powder Benefits

Sandalwood Powder Benefits : लोग अक्सर अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। आजकल बाजारों में इतने सारे स्किन केयर प्रोडक्ट्स उपलब्ध है जो चेहरे की चमक बढ़ाने का दावा करते हैं, लेकिन उनमें काफी ज्यादा केमिकल मौजूद होते हैं जो चेहरे की खूबसूरती तो बढ़ा देते हैं, लेकिन बाद में उसके कई सारे नुकसान भी लोगों को झेलने पड़ते हैं। वह नुकसान काफी ज्यादा दुखदायक साबित हो जाते हैं।

अगर आप चेहरे की सुंदरता बढ़ाना चाहते हैं और उसे गोरा करना चाहते हैं, साथ ही दाग-धब्बे और पिंपल्स हटाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे रामबाण पाउडर के बारे में बताने जा रहे हैं उसके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा का निखार बढ़ा सकते हैं।

यह सदियों से लोग अपनी त्वचा की सुंदरता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करते आ रहे हैं। इसे बेहद लाभकारी माना जाता है। इसकी मदद से कई सारे फायदे त्वचा को पहुंचते हैं। चलिए जानते हैं कैसे एक पाउडर की मदद से पाया जा सकता है प्राकृतिक निखार?

हम बात कर रहे हैं चंदन पाउडर की। ये चेहरे को प्राकृतिक निखार देने में मदद करता है। स्किन के लिए चंदन पाउडर को फायदेमंद माना जाता है। इस वजह से ही कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स में इसका इस्तेमाल किया जाता है। आज हम आपको इसके फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

चंदन पाउडर के फायदे

पिंपल्स करें कम

चंदन पाउडर की मदद से आप पिंपल्स को कम कर सकते हैं। चंदन में एंटी-बैक्टिरीयल गुण भरपूर मात्रा में पाया जाता है। अगर आप हफ्ते में इसे अपने चेहरे पर दो बार लगाते हैं तो इससे बैक्टीरिया नहीं पनपते हैं। साथ ही चेहरे की सूजन भी इसकी मदद से कम होती है। साथ ही ये त्वचा को फ्री रेडिकल डैमेज से बचाता है, जिससे झुर्रियों की समस्या कम होती है। वहीं दाग धब्बे भी दूर होते हैं। आप चंदन पाउडर का फेस पैक बना सकती हैं।

सन बर्न करें दूर

अगर आपको सन टैनिंग काफी ज्यादा हो गई है और आप उसको खत्म करना चाहते हैं तो चंदन पाउडर आपके लिए फायदेमंद माना साबित होगा। ये स्किन की जलन और रैश को कम करने में भी मदद करता है। ये सन बर्न को ठीक करता है। चंदन पाउडर की मदद से स्किन रेडिएंट और ब्राइट नजर आती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News