सपने में देवी-देवता दिखें तो क्या है अर्थ, श्रीकृष्ण दर्शन दें तो प्रेम संबंध होंगे प्रगाढ़

Secret of Dreams

सपनों की रहस्यमयी दुनिया की सैर हम सब ही करते हैं। हर रात नींद में दाखिल होते ही जैसे एक नया संसार हमारी राह देख रहा होता है। लेकिन ये संसार आखिर है क्या। क्यों हम सब नींद में डूबते ही सपनों में खो जाते हैं। इसी सवाल पर दुनियाभर में कई तरह की रिसर्च होती रही है। सामाजिक मान्यताओं और धार्मिक आस्था के आधार पर भी इसे डिकोड किया गया है। आज हम जानेंगे सपने में देवी-देवता दिखाई दें तो इसका क्या संकेत होता है।

गणेश जी विराजे हैं और हर ओर उनका जयकारा लग रहा है। त्योहारों का मौसम शुरु हो चुका है और ऐसे में ज्यादातर लोग आस्था और विश्वास में डूबे हुए अपने अपने आराध्य की आराधना में लगे हैं। लेकिन क्या कभी आपने सपनों में देवी देवताओं या भगवान को देखा है। अक्सर लोगों को इस तरह के सपने आते हैं और आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में देवी देवता दर्शन देते हैं तो उनका एक गहरा अर्थ होता है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।