सपने में भोजन देखने का क्या है अर्थ, खुद को खाना खाते देखने का संकेत जानिए

Dreams

सपने क्यों आते हैं..ये सवाल अक्सर ही हमारे मन में उमड़ता है। और कई बार तो हम सपने में कुछ ऐसा देखते हैं जो हमें बिल्कुल अचंभित कर देता है। तो आखिर हमारे सपनों में आने वाली चीजों-बातों का क्या अर्थ है। क्या वास्तव में वो किसी बात की तरफ इशारा करते हैं। इन सभी बातों पर दुनियाभर में कई तरह के शोध हुए हैं। वहीं अलग अलग स्थानों पर वहां की सामाजिक मान्यताओं और धार्मिक आस्था के आधार पर भी सपनों के अर्थ बताए गए हैं। आज हम जानेंगे सपने में भोजन देखने का क्या अर्थ होता है।

सपने में भोजन देखने का क्या है अर्थ

भोजन या खाना..जो हमारे जीवन के प्रमुख आधार में शामिल है, ये अगर स्वप्न में आए तो क्या संकेत मिल रहा है ? स्वप्नशास्त्र में इसे लेकर विस्तार से बताया गया है। अगर आप सपने में खुद को भोजन करते देख रहे हैं तो ये एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ बताया गया है कि आने वाला समय आपकी आशाओं के अनुरूप होगा। अगर कहीं आपके पैसे फंसे हुए हैं तो वो वापस मिलेंगे और अगर आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो उससे भी मुक्ति मिलेगी। ऐसा सपना देखने के बाद आपका ह्रदय एक संतुष्टि वाले भाव से भरा होता है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।