सपने में खजाना देखने का क्या है अर्थ, खजाने की खान दिखे तो हो जाइये खुश

Secret of Dreams

Secret of Dreams : काश कहीं से कोई खजाना मिल जाए..ये खयाल कभी न कभी मन में आता ही है। खुली आंखों से कई लोग सपना देखते हैं कि काश उन्हें कोई खजाना मिल जाए जिससे सारी जिंदगी आराम से कट जाए। लेकिन अगर वास्तव में सपने में खजाना दिखाई दे तो उसका क्या अर्थ होता है। सपनों की रहस्यमयी दुनिया को डिकोड करने के लिए दुनियाभर में तरह तरह के शोध हुए हैं। स्वप्नशास्त्र में भी कई तरह की बातें बताई गई हैं। आज हम जानेंगे कि सपने में खजाना दिखना किस बात का संकेत है।

सपने में खजाना देखने का संकेत

अगर आपको सपने में खजाना दिखाई देता है तो ये एक शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको अर्थलाभ हो सकता है या आपको किसी काम में बड़ी सफलता मिल सकती है। अचानक बहुत मान सम्मान मिल सकता है। ये इस बात का सूचक भी है कि आपके सामने कोई रहस्य उजागर हो सकता है। सपने में अथाह खजाना देखने का अर्थ है कि आपने मनोकामनाएं पूर्ण होने वाली हैं। अगर आप सपने में राजा महाराजा का खजाना देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में लोग आपकी बात मानेंगे और आप उच्च पद पर पहुंच सकते हैं।

खजाना चोरी हो जाए तो क्या है अर्थ

अगर आप सपने में खजाने की खान देखते हैं तो ये इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आप अपनी तरक्की के उच्चतम स्तर पर होंगे। खजाने की गुफा देखना भी शुभ माना जाता है। इसका अर्थ है कि आप धीरे धीरे अपनी कामयाबी की मंजिल की ओर बढ़ रहे हैं। लेकिन अगर आप सपने में खजाने को जमा करते हुए देखते हैं तो ये अशुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आप लालच में आकर कोई गलत कदम उठा सकते हैं जिसका आपको नुकसान होगा।

वहीं अगर सपने में खजाना चोरी होते देखते हैं तो ये भी अच्छा संकेत नहीं है। इसका अर्थ है कि आपको अपने काम में बड़ा नुकसान हो सकता है। अगर आप खजाने की स्मगलिंग करते हुए देखते है तो ये नकारात्मक ऊर्जा की ओर इशारा करता है। सपने में खजाना बेचते हुए देखें तो ये संकेत है कि आपको धनहानि हो सकती है और कर्ज लेना पड़ सकता है। वहीं अगर आप सपने में प्राचीन खजाना देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है। ये इस बात का सूचक है कि आने वाले समय में आपको घर या प्रॉपर्टी में अच्छा लाभ हो सकता है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News