पैर की छोटी उंगली में छुपे हैं व्यक्तित्व के बड़े राज, ऐसे जानें किसी की भी पर्सनैलिटी

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का रहन-सहन और बोलचाल का तरीका अलग होता है। जिस तरह से व्यक्ति दूसरों के साथ पेश आता है उससे उसके स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जाता है। वहीं व्यक्ति के रहन-सहन, बोलने-चलने, उठने के तरीके से भी उसके व्यक्तित्व का पता किया जाता है। व्यवहार और रहन-सहन के अलावा शारीरिक अंगों की बनावट भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताती है।

व्यक्ति की आंखों के आकार और बालों के आकार और रंग समेत शरीर के कई अंगों से पर्सनैलिटी पता की जा सकती है। व्यक्ति के पैरों की उंगलियां भी उसके बारे में बहुत कुछ बताती है। अंगूठे से उंगली का बड़ा होना छोटा होना यह सब कुछ व्यक्ति के व्यवहार के बारे में बताता है। आज हम आपको व्यक्ति की कौन सी उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती है उस आधार पर व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देते हैं।

दाएं पैर की छोटी उंगली

अगर किसी व्यक्ति के दाएं पैर की सबसे छोटी उंगली जमीन को टच नहीं करती है और हमेशा ऊंची रहती है। इसका मतलब यह हुआ कि व्यक्ति अपने जीवन में कई बार धोखे का सामना करेगा। विशेष तौर पर अगर किसी पुरुष की उंगली का आकार इस तरह का है तो उसे जीवन में काफी धोखे मिलते हैं।

बाएं पैर की छोटी उंगली

जिस व्यक्ति की बाएं पैर की छोटी उंगली जमीन से ऊपर रहती है उन्हें लोग अक्सर धोखा देकर चले जाते हैं। इस तरह की महिला और पुरुषों के जीवन में जब परेशानी आती है और यह बुरे समय का सामना करते हैं तब अपने भी इनका साथ नहीं देते हैं।

कोमल पैरों का तलवा

जिन लोगों के पैरों का तलवा कोमल और गुलाबी होता है उन्हें मेहनत से ही सही लेकिन अपने जीवन में सारे सुख सुविधा प्राप्त होती है। यह खुद तो अच्छी तरह से रहते ही हैं अपने परिवार और दोस्तों की भी हर संभव सुख सुविधा उपलब्ध करवाने में मदद करते हैं।

काला तलवा

जिन लोगों के पैर का तलवार काला होता है या उसका रंग राख के समान होता है। इनके जीवन में अशुभ चीजें ज्यादा होती है। यह लोग कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन उन्हें सफलता देर से मिलती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News