WHO का चौंकाने वाला खुलासा, इस बीमारी से हर 2 सेकंड में हो रही है एक व्यक्ति की मौत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) समय समय पर नागरिकों के लिए हेल्थ संबंधित अपडेट देता रहता है। हाल ही में ऑर्गेनाइजेशन ने एक रिपोर्ट जारी की है जो चौंका देने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक खराब लाइफस्टाइल की वजह से हर 2 सेकेंड में किसी ना किसी बीमारी की वजह से लोगों की मौत हो रही है। इसकी वजह है लोगों का आलसीपन जिसके चलते वो बीमार हो रहे हैं।

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे लोग जो हफ्ते में 75 मिनट तक भी कसरत नहीं कर पाते, वह आलसी की श्रेणी में आते हैं। दुनिया भर में जो मौत हो रही है उसमें से 74% लाइफस्टाइल से संबंधित बीमारियों की वजह से हो रही है। हर 2 सेकेंड में एक व्यक्ति हार्ट अटैक, कैंसर या डायबिटीज की वजह से मौत का शिकार हो रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।