सर्दियों में इन टिप्स को अपना कर बनाएं त्वचा को सॉफ्ट, जानें तरीका

skin care tips, winter skin care

Skin Care Tips : बदलती लाइफस्टाइल और खराब खान-पान की वजह से इन दिनों सबसे ज्यादा लोगों को चेहरे और बाल के साथ-साथ सेहत से जुड़ी कई सारी समस्याएं होने लगी है। इसके लिए वह कई तरह के प्रोडक्ट्स और दावों का इस्तेमाल भी करने लगे हैं, लेकिन इसका उन पर कोई असर देखने को नहीं मिलता है। जिसकी वजह से वह काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं।

अगर आप भी अपने चेहरे की रंगत और खराब बालों की वजह से परेशान है और कई तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर चुके हैं लेकिन इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है, तो आज हम आपको कुछ इसे शानदार टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपनी त्वचा को सर्दियों के मौसम में खुबसूरत और मुलायम बना सकते हैं। ये टिप्स आपके बेहद काम आने वाले हैं। सर्दियों के मोसम के लिए ये बेहतरीन माने जाते हैं। चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में –

इन टिप्स को जरुर अपनाएं

ग्लिसरीन और नींबू

ग्लिसरीन और नींबू के साथ गुलाब जल मिलाकर अगर आप अपनी त्वचा पर रोजाना सर्दियों के मौसम में लगाएंगे तो आपको काफी ज्यादा बदलाव अपनी त्वचा में देखने को मिलेंगे। इस मिश्रण को सोने से पहले अपनी त्वचा पर लगे और सुबह उठकर गुनगुने पानी से अपनी त्वचा को साफ करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम सॉफ्ट और खूबसूरत बनेगी।

नारियल का तेल

नारियल का तेल अगर आप रोजाना गुनगुना करके अपनी त्वचा पर और बालों में लगाएंगे तो आपको सर्दियों के मौसम में काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलेंगे। स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए नारियल का तेल सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। आप भी सर्दियों के मौसम में इसका इस्तेमाल जरूर करें। आपको काफी फायदे देखने को मिलेंगे।

दूध

रोजाना अपने चेहरे को दूध से क्लीन करेंगे तो आपका चेहरा मुलायम और साफ होने लगेगा। चेहरे पर दूध लगाकर मसाज करने से काफी ज्यादा फायदे देखने को मिलते हैं। ऐसे दाग धब्बे भी खत्म होते हैं और चेहरे की रंगत बदलने लगती है।

दही

दही काफी ज्यादा प्रोटीन युक्त होता है। इस वजह से दही और चीनी को मिक्स कर कर अपने चेहरे पर अगर आप लगते हैं तो काफी ज्यादा फायदे आपको देखने को मिलेंगे। इसकी मसाज करने से चेहरे के डेड सेल्स खत्म होंगे और स्किन मुलायम होने के साथ-साथ खूबसूरत दिखने लगेगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News