Skin Care Tips : दूध के इन घरेलु फेस पैक से रातों रात चेहरे पर लाए ग्लो, ये है सामग्री और विधि

Skin Care Tips : आजकल हर कोई खूबसूरत और बेदाग स्किन (Skin) पाना चाहता है लेकिन कई लोगों के साथ ऐसा नहीं हो पता है। कई लोगों के चेहरे पर काफी ज्यादा पिम्पल, दाग धब्बे और मुहांसे निकल आते है जो चेहरे की चमक को फीका कर देते है।

Skin Care

Skin Care Tips : आजकल हर कोई खूबसूरत और बेदाग स्किन (Skin) पाना चाहता है लेकिन कई लोगों के साथ ऐसा नहीं हो पता है। कई लोगों के चेहरे पर काफी ज्यादा पिम्पल, दाग धब्बे और मुहांसे निकल आते है जो चेहरे की चमक को फीका कर देते है। इनको छुपाने के लिए और ठीक करने के लिए महिलाऐं और लड़कियां कई तरह के उपाय अपनाती है लेकिन उससे भी कुछ ठीक नहीं हो पता है। कई बार तो ज्यादा मेकअप और प्रोडक्ट के इस्तेमाल से भी चेहरा ख़राब हो जाता है ऐसे में ख़राब चेहरे पर रौनक लाने के लिए कुछ घरेलु नुस्खें अपनाना पड़ते है। आज हम आपको उन्ही घरेलु नुस्खों के बारे में बताने जा रहे है तो चलिए जानते है-

Must Read : क्या जल्द मां बनने वाली है Ankita Lokhande? पति ने मीडिया के सामने दिया ऐसा रिएक्शन

आज हम आपको दूध के कुछ आसान से उपाय बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ग्लो आने के साथ-साथ चेहरे के दाग धब्बे भी दूर हो जाएंगे। तो चलिए जानते है इसके आसान से उपाय –

दूध और चंदन –

1 चम्मच चंदन
1 चम्मच दूध
1 चम्मच मिल्क पाउडर

फेस पैक विधि-

आपको बता दे, इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक बाउल में चंदन, दूध और मिल्क पाउडर को मिक्स करें। इस फेस पैक को 10 मिनिट तक लगा कर रखे। आप चाहे तो इसमें विटामिन इ के कैप्सूल भी मिला ले।

2-दूध, चावल का आटा और विटामिन ई कैप्सूल-

1 चम्मच दूध
1 चम्मच चावल का आटा
1 विटामिन-ई कैप्सूल

फेस पैक विधि-

इसको बनाने के लिए आपको एक बाउल में दूध, चावल का आटा और विटामिन-ई कैप्सूल मिलाने है। इसको आपके फेस पर 10 मिनिट तक लगा कर रखना। है।

दूध और पपीता –

1 चम्मच दूध
1 चम्मच पपीते का गूदा

फेस पैक विधि-

इसको बनाने के लिए आपको पपीते के गूदे को दूध के साथ मिक्स करें। इसको अपने चेहरे पर 20 मिनिट तक लगा कर रखे।