Spider Astrology:शरीर पर मकड़ी के चढ़ने से मिलते हैं कई संकेत, जानें शुभ या अशुभ

Spider Astrology: हिंदू धर्म में कीड़े-मकोड़े और जीव-जंतु को लेकर भी कई मान्यताएं बताई गई है। हमारे आसपास ऐसे कई जीव मौजूद रहते हैं जो हमें शुभ या अशुभ संकेत देते हैं। इनमें से कुछ जीव ऐसे होते हैं जिन्हें हम घर से बाहर निकाल देते हैं कुछ जीव ऐसे होते हैं जो घर के अंदर ही रहते हैं। घर के अंदर छिपकली, मकड़ी, मक्खी आदि जीव पाए जाते हैं। इन्हीं में से आज हम आपको मकड़ी से जुड़ी मान्यताओं के बारे में बताएंगे। मकड़ी आधे से ज्यादा लोगों के घर में दिखाई देती है। इसी के चलते चलिए जानते हैं मकड़ियों से जुड़े शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में।

मकड़ी का शरीर पर चढ़ना क्या संकेत देता है?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में मकड़ी का होना या जाल बनाना हर तरह से अशुभ माना जाता है। लेकिन अगर मकड़ी आपके शरीर पर चढ़ जाए तो यह शुभ संकेत माना जाता है। मकड़ी का शरीर पर चढ़ने का यह मतलब होता है कि आपको नए कपड़ों की प्राप्ति होने वाली है।

दीवार पर मकड़ी का चलना क्या संकेत देता है?

आपने अक्सर अपने घरों की दीवार पर मकड़ी को चलते देखा होगा। लेकिन क्या आपको पता है मकड़ी के चलने से भी शुभ और अशुभ संकेत का पता लगाया जा सकता है। अगर मकड़ी दीवार पर नीचे से ऊपर की ओर जाती हुई दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है, इसका यह अर्थ होता है कि आपको जल्द ही अपने कामों में सफलता मिलने वाली है। आप अपनी नौकरी में जल्दी तरक्की करेंगे।

मकड़ी के जाल की आकृति का क्या संकेत होता है?

मान्यताओं के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर घर में मकड़ी के जाले से आपको अपने नाम के पहले अक्षर की आकृति बनती हुई दिखाई देती है, तो यह हर तरह से शुभ माना जाता है। इसका यह मतलब होता हैं की आने वाले दिनों में धन लाभ के योग बन सकते हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News