रोमांचक सफर में निहारिये समंदर की खूबसूरती, बांद्रा से हजीरा तक क्रूज़ को मंज़ूरी

मुंबई। अगर आप दिवाली के बाद कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो एक रोमांचक यात्रा आपका इंतज़ार कर रही है। गुजरात सरकार ने कोस्टल टूरिज़्म को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एसएसआर मरीन सर्विस को मंजूरी दे दी है। इसके बाद अब हजीरा से बांद्रा (मुंबई) के बीच पैसेंजर क्रूज फेरी सर्विस चलाई जाएगी। ये सुविधा 10 नवंबर से शुरू होने जा रही है।

फिलहाल इसे सप्ताह में एक बार चलाया जाएगा। ये क्रूज गुरूवार शाम पांच बजे बांद्रा-वर्ली सी लिंक के पास से निकलेगा और शुक्रवार सुबह नौ बजे हजीरा पहुंचेगा। इस तरह 222 किलोमीटर का सफर लगभग सोलह घंटे में तय किया जाएगा। इस क्रूज़ में बीस एयरकंडीशन्ड  सुइट रूम है जिनका किराया तीन हज़ार से पांच हज़ार के बीच है। साथ ही मनोरंजन और एनजॉयमेंट के लिए रेस्टोरेंट, पार्टी हॉल, स्लीपिंग अरेंजमेंट और एंटरटेनमेंट एरिया भी मौजूद है। तीन डेक वाले इस लग्जरी क्रूज में 215 लोग सफर कर सकते हैं। 

अभी ये सर्विस साप्ताहिक होगी लेकिन बाद में इसका रिस्पांस देखते हुए ये ट्रिप बढ़ाई भी जा सकती है। तो अगर आप रात में समंदर की खूबसूरती और खुले आसमान का नज़ारा देखना चाहते हैं तो जल्द ही इस एक्साइटमेंट जर्नी के लिए अपनी टिकिट्स बुक करा लीजिये।