घर पर इन आसान टिप्स की मदद से स्टोर करें Amla Juice, रहेगा ताजा

Amla Juice Preserving Tips

Amla Juice : हमारी सेहत के लिए आंवला सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। इसके सेवन से शरीर को काफी ज्यादा पोषक तत्व मिलते हैं। यह विटामिन सी से भरपूर होता है। इसके सेवन से इम्‍युन सिस्‍टम मजबूत होता है। इसके सेवन से विषैले तत्‍वों शरीर से बाहर निकलते हैं। वहीं बैक्‍टीरिया से लड़ने की ताकत मिलती है। इसके सेवन से पेट से लेकर बालों तक की तमाम समस्या से छुटकारा मिलता है।

आंवले का सेवन आपके लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। अगर आप भी आंवला का सेवन करते हैं और आंवला का ज्यूस बना कर लंबे स्टोर करना चाहते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है और ज्यूस ख़राब हो जाता है तो आज हम आपको आंवला के ज्यूस को स्टोर करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं –

इन टिप्स की मदद से करें Amla Juice स्टोर

आंवले के जूस को स्टोर करने के लिए सबसे पहले आपको आंवले को अच्छे पानी से धोना होगा। उसके बाद जब इसकी सारी मिट्टी निकल जाए तो उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेना है। फिर इनके बीजों को भी अलग कर देना है।

उसके बाद वाला को मिक्सी में पीस लेना है और छान कर इसका जूस निकाल लेना है। जब आपका जूस तैयार हो जाए तो उसे आप बर्फ की ट्रे में भरकर फ्रीजर में जमाने के लिए रख दें। जब यह बर्फ की तरह जम जाए तो आप आपको जब भी इसका सेवन करना है।

आप ट्रे में से क्यूब निकाल कर उसे ग्लास में ले लें और उसमें पानी मिला कर। ये आपका ताजा ताजा ज्यूस तैयार है। आप चाहे तो इसमें नमक, चीनी भी मिला सकते हैं इससे इसका स्वाद और ज्यादा बढ़ जाएगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News