Summer vacation: परिवार संग गर्मियों की छुट्टियों में जाना चाहते हैं कहीं घूमने, 3 ऑफबीट डेस्टिनेशन रहेंगे बेस्ट और बजट फ्रेंडली

Summer vacation: गर्मियां आ गई हैं और स्कूल बंद हो गए हैं, ऐसे में परिवार के साथ घूमने फिरने का बेहतरीन समय है। आप कुछ दिनों के लिए छुट्टी लेकर अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। भारत में घूमने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं, लेकिन अगर आप कुछ ऐसा ढूंढ रहे हैं जो आपके परिवार के सभी सदस्यों को पसंद आए, तो ये 3 जगहें आपके लिए बेहतरीन हो सकती हैं।

summer vacation

Summer vacation: बच्चों के समर वेकेशन शुरू हो चुके हैं, यह एक ऐसा समय होता है जब बच्चों के साथ-साथ माता-पिता भी थोड़े बेफिक्र रहते हैं। इन दिनों में किसी को भी बच्चों की पढ़ाई की चिंता नहीं सताती है। बच्चों के साथ-साथ यह समय माता-पिता के लिए भी रिलैक्स होने का समय होता है, कई बच्चे माता-पिता से बाहर घूमने जाने के लिए जिद करते हैं।वहीं, कुछ माता-पिता बच्चों को बिना जिद के ही बाहर घूमने ले जाते हैं। अगर आप भी भारत की कुछ बेहतरीन जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपके लिए बेहतरीन तीन जगह लेकर आए हैं, जो न सिर्फ आपके समर वेकेशन को यादगार बनाएंगे बल्कि यह आपकी बजट में भी बिल्कुल फिट रहेंगी। इन जगहों पर जाकर आप अपने समर वेकेशन के हर पल को यादगार बना सकते हैं, इसी के साथ चलिए जानते हैं कि इस बार समर वेकेशन पर परिवार के साथ कौन सी जगह जाना चाहिए।

1. उत्तराखंड

उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक सुंदरता और रोमांचक गतिविधियों के लिए जाना जाता है। आप अपने परिवार के साथ यहां ट्रेकिंग, कैंपिंग, राफ्टिंग और कई अन्य साहसिक गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। उत्तराखंड में कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में मसूरी, नैनीताल, ऋषिकेश, औली और गंगोत्री-यमुनोत्री शामिल हैं।

2. हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश एक और खूबसूरत राज्य है जो अपने बर्फीले पहाड़ों, हरे-भरे जंगलों और शांत झीलों के लिए जाना जाता है। आप अपने परिवार के साथ यहां मनाली, शिमला, धर्मशाला, डलहाउजी और कुल्लू जैसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों की यात्रा कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में आप कई साहसिक गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं जैसे कि ट्रेकिंग, स्कीइंग, पैराग्लाइडिंग और रॉक क्लाइम्बिंग।

3. गोवा

गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों, जीवंत नाइटलाइफ़ और स्वादिष्ट भोजन के लिए जाना जाता है। यह उन परिवारों के लिए एक आदर्श स्थान है जो आराम करना चाहते हैं और समुद्र तट का आनंद लेना चाहते हैं। गोवा में आप कई जल गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं जैसे कि तैराकी, सनबाथिंग, जेट स्कीइंग और पैरासेलिंग।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News