Tamilnadu Tourist Place: फैमिली, फ्रेंड्स के साथ करें नागरकोइल की सैर, सनसेट का उठाएं आनंद

तमिलनाडु में कांचीपुरम, महाबलीपुरम, तिरुचिरापल्ली कन्याकुमारी और रामेश्वरम जैसे स्पॉट सबसे ज्यादा फेमस है।

Tamilnadu Tourist Place : वीकेंड हो या स्कूलों में लंबी छुट्टी अक्सर लोग घूमने जाना पसंद करते हैं। टूर का प्लान बनाते वक्त सबसे पहले या तो हिल स्टेशन का नाम दिमाग में आता है या फिर किसी बीच का। इस राज्य की खूबसूरती देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी फेमस है। यहां सालों भर लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। बता दें कि तमिलनाडु में कांचीपुरम, महाबलीपुरम, तिरुचिरापल्ली कन्याकुमारी और रामेश्वरम जैसे स्पॉट सबसे ज्यादा फेमस है। इन सबसे हटके आज हम आपको दक्षिण भारत के तमिलनाडु राज्य में स्थित एक ऐसी जगह की सैर करवाएंगे, जहां घूमने के बाद आपको काफी अच्छा फील होगा।

jharkhand tourism

संगुथुरई बीच

तमिलनाडु के नागरकोइल में स्थित यह स्थान सबसे ज्यादा प्रचलित स्थान में से एक है। इस बीच का नाम संगुथुरई बीच है जोकि अपनी खूबसूरती के साथ-साथ सफाई में भी नंबर वन है। यहां आस-पास मौजूद नारियल के पेड़ लोगों का मन मोह लेती है। यहां पर सनराइज और सनसेट देखने का अपना एक अलग ही मजा है। पर्यटकों को यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा समय अप्रैल से अक्टूबर तक का माना जाता है।

पुथरी झील

नागरकोइल में पुथरी झील का लुफ्त भी आप उठा सकते हैं। यहां की खूबसूरती अलग ही झलकती है क्योंकि यह झील चारों तरफ छोटे-छोटे पहाड़ों के बीच स्थित है जोकि एक पिकनिक स्पॉट के रूप में भी जाना जाता है। मानसून के समय इस झील में पानी का लेवल बढ़ जाता है, जिससे की खूबसूरती चरम पर होती है।

नागराज मंदिर

इसके अलावा, यहां पर आप नागराज मंदिर भी जा सकते हैं जोकि फेमस टूरिस्ट प्लेस की लिस्ट में शामिल है। इस मंदिर में वासुकी नाथ की पूजा होती है। यहां सालों भर भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। मानता है कि यहां सांप और उनके राजा का निवास स्थान हुआ करता था। जिसका जिक्र महाभारत काल में भी किया गया है।

सनशाइन पॉइंट

वहीं, आप नागरकोइल घाट से गिरे हुए स्थान सनशाइन पॉइंट पर जा सकते हैं। यहां पर आपको सूर्योदय और सूर्यास्त का मनमोहक दृश्य देखने को मिलेगा। यहां पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं और इस खूबसूरत लम्हें को अपने कमरे में कैद कर लेते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना अलग-अलग जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News