इंतज़ार खत्म! आज लॉन्च होगी Tata Punch, जानें इस छोटी SUV की खूबियां और फीचर्स के बारे में

Tata Punch की लगभग सभी खूबियां लॉन्च से पहले ही सामने आ चुकी हैं। कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है. आज यानी 18 अक्टूबर को टाटा पंच लॉन्च हो जाएगी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स आज (18 अक्टूबर) को अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी PUNCH को लॉन्च करेगी। टेस्टिंग में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग (Five Star Safety Rating) हासिल कर चुकी टाटा पंच का देशभर में ग्राहकों को बेसब्री से इंतज़ार था जिसके लिये टाटा कंपनी ने 18 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग करने की बात कही थी। बता दें, लॉन्चिंग से पहले ही इस छोटी SUV  कार की सेफ्टी पोइंट्स के अलावा अन्य फीचर्स को लेकर ढेर सारी खूबियां चर्चा में हैं।

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: LPG Gas Cylinder पर पाएं 2700 रुपये तक Cashback, जानें कैसे करनी है बुकिंग?

टाटा कंपनी ने अपनी इस नई कार की डिज़ाइन को UK, भारत, और इटली देशों में स्थित अपने स्टूडियो में तैयार किया है। टाटा पंच पूरी तरह से नई श्रेणी के निर्माण के लिए विकसित की गई है। आज लॉंन्चिंग में टाटा पंच कार की कितनी कीमत होगी इस पर से पर्दा उठ जाएगा। हालांकि एक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सब-कॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये हो सकती है। इस कार को लेकर काफी चर्चाएं हैं, तो आईये जानते हैं इसकी खूबियां और फीचर्स के बारे में।

  • Tata punch कार को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है, वहीं चाइल्ड सेफ्टी में इस कार को 4 रेटिंग दी गई है। टाटा की यह तीसरी कार की है, जिसे ग्लोबल एजेंसी द्वारा फाइव सेफ्टी रेटिंग दी गई है, इससे पहले टाटा नेक्सॉन और टाटा अल्ट्रोज को यह रेटिंग मिल चुकी है। यानी आज के समय में ग्राहक कार सेफ्टी को लेकर ज्यादा ध्यान देते हैं ऐसे में ये कार बिलकुल परफेक्ट है।
  • टाटा मोटर्स ने अपनी इस एसयूवी में 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन दिया है, ये 85 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल सिस्टम और फाइव स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। टाटा पंच का ये इंजन Dynapro Technology के साथ आता है, बता दें कि इस तकनीक से इंजन कम ईधन खाता है।
  • टाटा पंच एएमटी वेरियंट में ट्रैक्शन प्रो मोड का फीचर दिया गया है, ये फीचर कीचड़ भरे रास्ते से भी कार को निकाल सकता है। टाटा पंच कार में बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, ये 187 एमएम का है। टाटा पंच कार के दरवाजे  90 डिग्री तक ओपेन हो सकते हैं।
  • Tata Punch की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से 21,000 रुपये में चालू है। माइक्रो एसयूवी टाटा पंच में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग, आईआरए कनेक्टेड फीचर पैक देखने को मिलेगा।

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अभी टाटा पंच की कीमतों (Tata Punch Price) का खुलासा नहीं किया है। हालांकि बाजार विश्लेषक इसकी शुरुआती कीमत साढ़े पांच लाख रुपये के आस-पास होने का अनुमान जाहिर कर रहे हैं। कंपनी इसके चार वैरिएंट एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजेड पेश करने वाली है। यह कार सात रंगों में उपलब्ध होगी। टॉप वैरिएंट की कीमत नौ लाख रुपये के आस-पास रह सकती है।