Heeramandi के सेट का लेना चाहते हैं एक्सपीरियंस, तो इन 4 रेस्तरां में जरूर जाएं, मिलेगा मुग़लकालीन अनुभव

Heeramandi: क्या आपने नेटफ्लिक्स पर संजय लीला भंसाली की "हीरामंडी" देखी है? यदि हां, तो निश्चित रूप से आप भी उस भव्य सेट और मुग़लकालीन माहौल से प्रभावित हुए होंगे। यदि आप भी "हीरामंडी" के सेट जैसा अनुभव लेना चाहते हैं, तो चिंता न करें! यहां हम आपको भारत के 4 ऐसे रेस्तरां के बारे में बता रहे हैं, जहां जाकर आप "हीरामंडी" के सेट जैसा अनुभव ले सकते हैं।

heeramandi

Heeramandi: नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की सीरीज ‘हीरामंडी’ खूब धूम मचा रही है। सीरीज के गाने, लुक, भाषा, डायलॉग, कास्टिंग और महल समेत हर पहलू को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर क्रिएटर भी ‘हीरामंडी’ के डायलॉग और स्टारकास्ट पर आधारित ढेर सारा कॉन्टेंट बना रहे हैं। सीरीज के क्लिप्स वायरल हो रहे हैं और लोग तरह-तरह के मीम्स और वीडियो बनाकर अपना मनोरंजन कर रहे हैं। क्या आप भी ‘हीरामंडी’ की दीवानगी में हैं और चाहते हैं कि थोड़ा सा समय ‘हीरामंडी’ के सेट जैसी जगह पर बिता सकें? तो चिंता ना करें, भारत में ऐसे कई रेस्तरां हैं जो आपको ‘हीरामंडी’ के सेट जैसा अनुभव देंगे।
इन रेस्तरां में आपको शानदार माहौल, स्वादिष्ट भोजन और मुग़लकालीन वास्तुकला का अद्भुत मिश्रण मिलेगा। तो देर किस बात की? आज ही इनमें से किसी एक रेस्तरां में जाकर ‘हीरामंडी’ के सेट जैसा अनुभव लें और अपनी यादों में चार चांद लगा लें।

इन 4 रेस्तरां में मिलेगा मुग़लकालीन अनुभव

1. हवेली धरमपुरा, दिल्ली
Heeramandi के सेट का लेना चाहते हैं एक्सपीरियंस, तो इन 4 रेस्तरां में जरूर जाएं, मिलेगा मुग़लकालीन अनुभव

यह रेस्टोरेंट दिल्ली के पुराने शहर में स्थित है और यह 18वीं सदी की हवेली में बना हुआ है। यहां आपको भव्य दरबार जैसा माहौल मिलेगा, जिसमें शीशे, मुखौटे और सोने का काम किया गया है। यहां का मेनू भी मुग़लई व्यंजनों से प्रेरित है, जो आपको ‘हीरामंडी’ के सेट में खाने का अनुभव कराएगा।

2. द ग्रैंड ओल्ड हाउस, कोलकाता
kolkata

यह रेस्टोरेंट कोलकाता के ब्रिटिश राज-युग के बंगले में स्थित है। यहां आपको ऊंची छतें, लकड़ी के फर्श और भव्य झूमर मिलेंगे। यहां का मेनू भी उस समय के व्यंजनों से प्रेरित है, जिसमें रोस्ट, स्टेक और पाई शामिल हैं।

3. द ओबेरॉय अमरविलास, आगरा
agra

यह रेस्टोरेंट ताजमहल के सामने स्थित है और यह मुग़ल वास्तुकला से प्रेरित है। यहां आपको शानदार बगीचे, फव्वारे और तालाब मिलेंगे। यहां का मेनू भी मुग़लई व्यंजनों से प्रेरित है, जिसमें बिरयानी, कबाब और नान शामिल हैं।

4. सूर्यविलास, जयपुर
jaipur

यह रेस्टोरेंट जयपुर के एक महल में स्थित है और यह राजस्थानी वास्तुकला से प्रेरित है। यहां आपको रंगीन दीवारें, शीशे के काम और भित्ति चित्र मिलेंगे। यहां का मेनू भी राजस्थानी व्यंजनों से प्रेरित है, जिसमें दाल बाटी चूरमा, लड्डू और घेवर शामिल हैं। यह भारत के कुछ रेस्टोरेंट हैं जहां आपको ‘हीरामंडी’ के सेट जैसा अनुभव मिलेगा। इन रेस्टोरेंट में न केवल शानदार माहौल है, बल्कि यहां का भोजन भी स्वादिष्ट है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News