Dream Astrology : बुरे सपने देते हैं बुरा वक्त आने का संकेत, क्या आपको भी कभी आए ऐसे ड्रीम?

dream astrology

Dream Astrology : कहते हैं ना बुरा वक्त आने से पहले इंसान को ज्ञात हो जाता है कि उसका बुरा वक्त या मृत्यु आने वाली है। शास्त्रों में भी कहा गया है कि हर चीज का अपना एक महत्व होता है। ठीक इसी तरह बुरे सपने भी निकट भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। अगर बुरा वक्त आने वाला होता है तो उससे पहले ही बुरे सपने आने लगते हैं।

अगर आपको भी बुरे सपने आ रहे हैं तो आप सावधान हो जाए। हो सकता है ये अपने बुरे वक्त का संकेत हो। ज्योतिष शास्त्र में भी इसके बारे में उल्लेख किया गया है। चलिए जानते हैं किस तरह के सपने देखने से होता है बुरे वक्त आने का संकेत।

Dream Astrology : क्या आपको भी तो नहीं आ रहे ऐसे बुरे सपने?

  • अगर आपको सपने में आपके जूते चोरी होते हुए दिखाई दे रहे हैं तो यह बुरे वक्त का संकेत है। आप सावधान हो जाए। कहा जाता है कि इस सपने से रोग वृद्धि होती है। साथ ही कई बीमारियां भी आने वाली होती है।
  • इसके अलावा अगर आप कुत्ता काटने का सपना देखते हैं तो इसे भी अशुभ माना जाता है। क्योंकि अगर कुत्ता काट लेता है और मांस निकाल देता है तो इसका मतलब यह होता है कि आपको आपका शत्रु हानि पहुंचाने वाला है।
  • अगर आप सपने में झाड़ू देखते हैं तो वह भी अशुभ माना जाता है क्योंकि शास्त्रों में कहा गया है कि अगर सपने में झाड़ू देखी जाए तो वह बुरे वक्त का संकेत देती है। इससे बुरी खबर भी मिलने का संकेत समझा जा सकता है।
  • अगर आप गुलाब का फूल सपने में देखते हैं तो यह भी अच्छा नहीं माना जाता है। यह बीमारी की चपेट में आने का संकेत देते हैं। इसलिए सावधान हो जाएं।
  • सपने में अगर आप कांटेदार पेड़ देखते हैं तो वह भी अच्छा नहीं माना जाता है। कहा जाता है कि यह पारिवारिक समस्याओं को बढ़ा देता है। कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है।
  • अगर आप सपने में किसी को हंसते हुए देख रहे हैं तो वह भी अच्छा नहीं माना जाता है। कहा जाता है कि किसी बड़े दुख का सामना आपको करना पड़ सकता है। ऐसे सपने अगर आप भी देख रहे हैं और जीवन में परेशानियां झेल रहे हैं तो सावधान हो जाएं। यह आपके बुरे वक्त का संकेत हो सकता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News