Makeup Tips: बिगिनर्स के लिए लिए बेस्ट है ये 6 मेकअप स्टेप्स, मिनटों में मिलेगा मनचाहा लुक

मेकअप हर लड़की की पहली पसंद है। हालांकि, कुछ लोगों को मेकअप करने का सही तरीका नहीं आता है। चलिए आज हम आपको मेकअप के तरीके के बारे में बताते हैं।

makeup tips

Makeup Tips: हर लड़की को फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना पसंद होता है। वह हमेशा ट्रेंड में बने रहना और नई-नई चीजों को ट्राई करना पसंद करती है। लुक को बेहतरीन बनाने में आउटफिट का जितना ज्यादा महत्व होता है उतना ही महत्व मेकअप का भी होता है। मेकअप के जरिए स्क्रीन के सभी तरह के दाग धब्बे छुप जाते हैं और व्यक्ति खूबसूरत नजर आता है।

लगभग हर लड़की को मेकअप करने का शौक होता है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें मेकअप करना नहीं आता है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं जिन्हें मेकअप के बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपके लिए कुछ बिगनर्स मेकअप टिप्स लेकर आए हैं। दरअसल ये स्टेप हैं, जिन्हें फॉलो करके आप मनचाहा लुक पा सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह से खूबसूरत मेकअप किया जा सकता है।

प्राइमर

मेकअप की शुरुआत हमेशा प्राइमर से करनी चाहिए। हर बार महिलाओं को इस स्टेप को स्कीप करते हुए देखा जाता है। इसका काम्या चाहिए होता है कि आपका मेकअप वैसा नहीं दिखाई देता है जैसा इसे दिखना चाहिए। प्राइमर मेकअप के लिए बेस्ट को सेट करने का काम करता है।

फाउंडेशन

प्राइमर से बेस बनाने के बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगाना चाहिए। अगर आपको फाउंडेशन नहीं लगाना है तो बीबी और सीसी क्रीम भी एक बेहतरीन ऑप्शन है। हालांकि आपको इससे अच्छी तरह से ब्लेंड करने के बाद स्क्रीन पर लगाना चाहिए। फाउंडेशन लगाते वक्त स्किन टोन का ध्यान रखना बहुत जरूरी है और ज्यादा हैवी फाउंडेशन इस्तेमाल न करें।

कंसीलर

अगर स्किन पर पिंपल्स, डार्क सर्कल या फाइन लाइंस हो रही है तो इन्हें छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए भी स्किन टोन का ध्यान रखना काफी जरूरी है। आपका कंसीलर स्किन टोन से हमेशा एक टोन लाइट होना चाहिए।

कॉम्पैक्ट

जब आप यह सब अप्लाई कर लेंगे उसके बाद मेकअप को सेट करने के लिए कॉन्पैक्ट की जरूरत पड़ती है। ब्रश की मदद से इसे लगाया जा सकता है।

आईलाइनर और मस्कारा

फेस के बाद अब आंखों की बारी है और आपको अपनी पसंद के हिसाब से मोटा या पतला काजल लगाना चाहिए। इसके अलावा लाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल भी आप अपनी पसंद के मुताबिक कर सकती हैं।

लिपस्टिक

सब कुछ अप्लाई करने के बाद आखिर में होंठों पर लिपस्टिक लगाना है। लिपस्टिक का शेड हमेशा आउटफिट के हिसाब से इस्तेमाल करना चाहिए। आप चाहे तो ब्लाउज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं या फिर लाइट और न्यूड शेड भी अच्छे लगते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News