ये है दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत पर्यटक स्थल, हैरान कर देगा समृद्ध इतिहास

World Tourism

World Tourism: दुनिया में ऐसी कई जगह है जो घूमने फिरने के लिहाज से बहुत ही शानदार है। हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक इन जगहों पर घूमने के लिए पहुंचते हैं। आज हम आपको ऐसे पांच खूबसूरत पर्यटक स्थलों के बारे में जानकारी देते हैं जिनकी खूबसूरती हमेशा के लिए आपका दिल जीत लेगी। अगर आपको घूमने फिरने का शोक है तो इन जगहों पर जा सकते हैं।

बाली, इंडोनेशिया

बाली इंडोनेशिया में बसा एक खूबसूरत द्वीप है जिसकी गिनती एशिया के सबसे खूबसूरत द्वीप में होती है। यहां के प्राचीन मंदिर और समुद्र के किनारे दुनियाभर में विशेष पहचान रखते हैं। लाखों की संख्या में सैलानी यहां पर पर्यटन के लिए पहुंचते हैं। शादी के बाद नए कपल के लिए यह जगह हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर भी प्रसिद्ध है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।